ENG | HINDI

आईफोन 8 की ये तस्वीरें देख आप इसे खरीदने के लिए हो जायेंगे बेसब्र !

आईफोन 8 की तस्वीरें

आईफोन 8 की तस्वीरें – स्मार्टफोन की दुनिया में हर कोई ऐप्पल के आईफोन का दीवाना है. आईफोन के लिए लोगों में इतना क्रेज देखा जाता है कि बाजार में आने से पहले ही लोग इसे खरीदने के लिए बेसब्र हो जाते हैं.

हालांकि पिछले साल ही ऐप्पल ने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लॉन्च किया था. अब इन दिनों सोशल मीडिया पर आईफोन 8 की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसके लीक हो जाने का दावा किया जा रहा है.

मोबाईल टेक्नोलॉजी पर कड़ी नजर बनाए रखनेवाले टेक ब्लॉग ओनलीक्स और गियर इंडिया ने हाल ही में आईफोन की कुछ तस्वीरें जारी की है. जिसमें ये दावा किया गया है कि आनेवाला अगला आईफोन 8 काफी हद तक इससे मिलता जुलता दिखेगा.

तो चलिए हम आपको दिखाते हैं आईफोन 8 की तस्वीरें, जिन्हें देखकर आप इसे जरूर खरीदना चाहेंगे.

आईफोन 8 की तस्वीरें जारी की गई हैं उसमें आईफोन 8 बिल्कुल सैमसंग गैलेक्सी 8 की तरह दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि आईफोन 8 की बॉडी भी उसी की तरह बैजल लेस होगी.

बताया जा रहा है कि आईफोन 8, 144 मिमी लंबा, 71 मिमी चौड़ा और 7.7 मिमी मोटा होगा. इस हिसाब से देखा जाए तो ये आईफोन 7 के मुकाबले थोड़ा बड़ा होगा. लेकिन आईफोन 7 प्लस के मुकाबले थोड़ा छोटा होगा.

तस्वीरों में दिख रहे आईफोन 8 में स्क्रीन पर कोई बटन नहीं होगा और इसकी पूरी स्क्रीन टच पर ही आधारित होगी. जबकि इसमें ओएलईडी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा.

इस फोन में फेस, आइरिश डिटेक्शन और थ्री डी सेंसर की उम्मीद की जा रही हैं हालांकि इसे फिलहाल एक अफवाह के तौर पर ही लिया जा रहा है. इसके अलावा यह फोन वाटर रेसिस्टेंस फीचर से लैस होगा.

हालांकि आईफोन 8 के वास्तविक फीचर्स और डिजाइन के बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है इसकी पुख्ता जानकारी तभी मिल पाएगी जब कंपनी इसके बारे में अधिकारिक तौर पर कोई घोषणा करेगी.

गौरतलब है कि आईफोन 8 को लेकर कुछ दिन पहले ऐसी खबर आई थीं कि इसकी लॉन्चिंग में देरी हो सकती है. हो सकता है कि इस साल आईफोन 8 लॉन्च ना हो. अगर आप भी आईफोन 8 को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो हो सकता है कि आपको इसके लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़े.