ENG | HINDI

शोध में हुआ खुलासा ऐसी महिलाएँ करती है सबसे ज्यादा बेवफ़ाई !

सेक्सुअल रिलेशन

महिलाओं और पुरुषों के संबंधों पर वैसे तो वैसे कई बातें की जाती है।

लेकिन जब उनके अंतरंग संबंध की बात आती है सब लोग चुप हो जाते है, कोई भी खुल कर बात नहीं कर पाता है।

हाल ही में एक शोध में बात का खुलासा किया गया कि अगर आपके सेक्सुअल रिलेशन आपके भावनात्मक संबंधो पर काफी असर डालते है। इस शोध में इस बात का खुलासा किया गया है कि जो महिलाएं अक्सर ऑर्गेज़म फील करने की बात स्वीकारती है, उनके द्वारा अपने पार्टनर को चीट करने की संभवना ज्यादा रहती है।

इस शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि फेक ऑर्गेज़म की बात कहने वाली महिलाओं के अपने पार्टनर से अच्छे संबंध नहीं रहते है। इसके अलावा इस शोध में इस बात का खुलासा भी हुआ है कि बेहतर सेक्सुअल रिलेशन के लिए बेहतर भावनात्मक संबंध जरुरी है।

इस शोध में अधिक्तर नौजवान कपल्स को शामिल किया गया था। जिसमें शोधार्थियों ने यह दावा किया कि जिन महिलाओं को कभी-कभार ऑर्गेज़म फील होता है, उनके द्वारा अपने पार्टनर को चीट करने की सम्भावना कम या ना के बराबर ही रहती है। वहीं ज्यादा ऑर्गेज़म फील करने की बात करने वाली महिलाएं चीटिंग करने के मामले में सबसे ऊपर होती है।

शोधार्थियों ने आगे बताया कि जो महिलाएं कभी-कभार ऑर्गेज़म फील करती है, उनकी संतुष्टि के सबसे बड़े कारण रूप में उनके पार्टनर के साथ अच्छे भावनात्मक संबंध है। वहीं पुरुषों का अपने पार्टनर के प्रति व्यवहार भी उनकी वफ़ादारी की तरह ही है, जैसे अगर महिलाएं वफादार है तो पुरुष उनके प्रति अच्छा व्यव्हार रखते है और अगर वे बेवफा है तो पुरूष उनके साथ व्यवहार ठीक नही रहता।

जब इस शोध में महिलाओं और पुरुषों दोनों से ये पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने पार्टनर को धोखा दिया है, और क्या आगे भी वे ऐसा करना चाहेंगे तो उनमें से अधिक्तर के जवाब मिले-जुले थे।

कुल मिलकर इस शोध में ये बताया गया है कि आपके सफल वैवाहिक जीवन के लिए आपके सेक्सुअल रिलेशन काफी हद तक मायने रखते है।

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..