ENG | HINDI

हिंदुस्तान के सात अनसुलझे रहस्य जिन्हें जानकर हैरान रह जायेंगे आप

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य – दुनिया मे बहुत से ऐसे रहस्य हैं जिसे आजतक सुलझाया नहीं जा सका है। कुछ वास्तविक हैं तो कुछ पर अंधविश्वास का पर्दा लगा हुआ है।

आज हम ऐसे ही कुछ अनसुलझे रहस्य आपको बता रहै हैं जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे। इन रहस्य से आज तक न तो वैज्ञानिक पर्दा उठा पाएं हैं न ही कोई और।

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य

१ – जुड़वा गांव-

जुड़वा बच्चे पैदा होना महिला पर निर्भर करता हैं लेकिन देश में एक ऐसा राज्या भी हैं जहां सबसे ज्यादा जुड़वा बच्चे पैदा होते हैं। केरल में एक गांव है कोडिन्ही जहां के लगभग दो हजार परिवारों में से 250 परिवार जुड़वा लोगों के हैं।

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य

२ – जोधपुर धमाका-

जोधपुर में आज से पांच साल पहले एक धमाका सुनाई दिया। यह धमाका कब और कहां हुआ यह आज तक किसी को पता नहीं चला।

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य

३ – अशोक के नव रत्न-

महान राजा सम्राट अशोक ने 9 व्यक्तियों को नियुक्त किया। कहा जाता हैं कि इन 9 लोगों को किसी 9 ग्रंथों की सुरक्षा के लिए नियुक्त किया था। हकीकत क्या है आजतक किसी को नहीं पता।

४ – कुलधारा-

राजस्थान के एक श्रापित गांव के रुप में पहचान बनाने वाला गांव कुलधारा की कहानी आजतक किसी को नहीं पता। कहते हैं इस गांव के लोग रातो रात कहां चले गए कोई नहीं जानता।

५ – मैगनेट हिल-

हिमालय की वादियों में एक ऐसी जगह हैं जहां लोगों की चीजें पीछे की ओर खिची चली जाती है। ऐसा क्यों होता हैं वैज्ञानिक भी इसका पता लगा पाए। इस लोग मैगनेट हिल कहते हैं।

६ – अमर पुरुष-

आपने अकसर सुना होगा कि हिमालय में साधु महात्मा तपस्या करने के लिए जाते हैं जिससे वो अमर हो जाते हैं। यह कोई नहीं जानता कि कितने महात्मा अबतक अमर हुए हैं।

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य

७ – चोटी काटने वाला-

अभी हाल ही में देश के कई राज्यों में यह अफवाह फैली की कोई रात में महिलाओं की चोटी काट लेता है। इसके खौफ से कई महिलाओं की मृत्यु भी हो चुकी हैं लेकिन रहस्य अब भी बरकरार है।

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य

हिंदुस्तान के अनसुलझे रहस्य जिन्हें जानकार आप इस रहस्यमयी देश कह सकते हैं लेकिन इसमें कितनी हकीकत और कितना अंधविश्वास है वो आपकी सोच पर निर्भर करता है।