ENG | HINDI

भारत की राजनीति में ये नेता है सबसे हैंडसम

हैंडसम नेता

हैंडसम नेता – भारत की राजनीति में ये नेता है सबसे हैंडसम

वैसे तो हमेशा बॉलीवुड के एक्‍टर्स के ही स्‍टाइल की बात की जाती है जबकि हैंडसम और स्‍टाइलिश लोगों की कमी तो राजनीति में भी नहीं है। जी हां, भारत के राजनेताओं में से कुछ चुनिंदा नेताओं को काफी हैंडसम माना जाता है। इनमें से कुछ तो फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं।

आज हम आपको कुछ हैंडसम राजनेताओं के बारे में ही बताने जा रहे हैं। इनकी तस्‍वीरों को देखने के बाद आप जरूर बताइएगा कि आपकी नज़रों में ये पॉलीटिकल लीडर्स हैंडसम हैं या नहीं..

तो चलिए जानते हैं भारतीय राजनी‍ति के हैंडसम नेता ..

सचिन पायलट

राजेश पायलट के बेटे सचिन दिखने में काफी हैंडसम हैं। ऐसा कह सकते हैं कि भारत में सचिन पायलट से ज्‍यादा हैंडसम नेता और कोई हो ही नहीं सकता है। सचिन ने लव मैरिज की है और उनकी पत्‍नी भी काफी खूबसूरत हैं।

हैंडसम नेता

चिराग पासवान

चिराग पासवान पहले एक्‍टर के तौर पर भी काम कर चुके हैं। मिले ना मिले मूवी में चिराग लीड हीरो का किरदार निभा चुके हैं। हालांकि, चिराग का फिल्‍मी करियर तो कुछ ज्‍यादा कमाल नहीं दिखा पाया ले‍किन इसके बाद उन्‍होंने राजनीति का रुख कर लिया। बॉलीवुड छोड़कर चिराग नेता बन गए।

हैंडसम नेता

राहुल गांधी

जब राहुल गांधी ने राजनीति में कदम ही रखा था तब उन्‍हें सबसे युवा नेता के तौर पर जाना जाता है। सबसे हैंडसम नेताओं की लिस्‍ट में राहुल गांधी का नाम भी शामिल है। वैसे गांधी परिवार से राजनीति में उतरने वाला हर नेता हैंडसम ही रहा है और इसका सबूत उनके पिता हैं जोकि अपने ज़माने के हैंडसम नेता हुआ करते थे। राहुल को कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता के रूप में जाना जाता है।

हैंडसम नेता

अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का नाम भी इस लिस्‍ट में शामिल है। अखिलेश यादव जैसा हैंडसम नेता आपको पूरे यूपी की राजनीति में नहीं मिलेगा। अखिलेश ने ना सिर्फ अपने लुक्‍स बल्कि अपने कामों से भी यूपी की जनता पर जादू चलाया था। वो हैंडसम नेता होने के साथ-साथ यूपी के सबसे पॉपुलर नेताओं में भी शामिल हैं।

हैंडसम नेता

मनोज तिवारी

सबसे हैंडसम नेताओं में मनोज तिवारी का नाम भी आता है। मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा के पॉपुलर एक्‍टर भी हैं। एक्टिंग के साथ-साथ वो नेतागिरी भी करते हैं। मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्‍मों के बहुत बड़े स्‍टार हैं और उनका स्‍टारडम राजनीति में भी देखने को मिलता है। दर्शकों को मनोज तिवारी की फिल्‍में बहुत पसंद आती हैं।

हैंडसम नेता

तो दोस्‍तों ये थी देश के सबसे हैंडसम नेताओं की लिस्‍ट। इन नेताओं ने ना सिर्फ अपने राजनीतिक पैंतरों से लोगों के दिल पर राज किया है बल्कि इनकी लुक्‍स का जादू भी चला है। अब तो आप इस गलतफहमी में मत रहिएगा कि भारत की राजनीति में हैंडसम लोगों की कोई कमी है।

हैंडसम नेता के अलावा राजनीति के क्षेत्र में खूबसूरत महिला नेताओं की भी कोई कमी नहीं है। आए दिन राजनीति से जुड़ी खूबसूरत नेताओं एवं महिलाओं की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। बीजेपी पार्टी की प्रमुख नेता स्‍मृति ईरानी भी टीवी एक्‍टर रह चुकी हैं।