ENG | HINDI

एडल्ट फिल्मों को देखने के मामले में दुनिया भर में इस देश की महिलाएं है अव्वल !

एडल्ट फिल्में

एडल्ट फिल्मों को लेकर आमतौर पर लोगों में ऐसी धारणा है कि इस तरह की फिल्में सिर्फ मर्द ही ज्यादा देखना पसंद करते हैं. वैसे भारत में अधिंकाश लोग चोरी-छुपे इस तरह की फिल्में देखते हैं. चाहे वो अनमैरिड हो या फिर मैरिड.

लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एडल्ट फिल्म देखने के मामले में सिर्फ भारतीय पुरुष ही आगे नहीं हैं बल्कि भारतीय महिलाएं इस मामले में दुनियाभर में अव्वल नंबर पर आती हैं.

एडल्ट फिल्म देखने में भारतीय महिलाएं हैं पहले स्थान पर

दरअसल ब्लू फिल्में देखने के मामले में भारत दुनियाभर में भले ही चौथे स्थान पर हो लेकिन यहां की महिलाएं एडल्ट फिल्में देखने के मामले में दुनियाभर में पहले स्थान पर हैं.

इसका खुलासा तब हुआ जब एडल्ट सामग्रियों वाली एक निजी वेबसाइट ने इस विषय पर अध्ययन शुरू किया और अध्ययन के बाद जो नतीजे सामने आए वो वाकई चौंकानेवाले थे.

कुछ महीनों पहले हुए इस अध्ययन में पता चला है कि वर्ल्ड वाइड इस पर्टिकुलर वेबसाइट पर विजिट करनेवालों में 26 फीसदी सिर्फ महिलाएं हैं. साथ ही यह खुलासा हुआ है कि दूसरे देशों के मुकाबले भारत में ब्लू फिल्में देखने में महिलाओं की भागीदारी 30 फीसदी है जो दुनिया भर की महिलाओं की तुलना में सबसे ज्यादा है.

जबकि अमेरिका और कनाडा में करीब 25 फीसदी और ब्रिटेन में कुल 24 फीसदी महिलाएं ही ब्लू फिल्मों वाली इन वेबसाइट्स को सर्च करती हैं.

एडल्ट फिल्मों को देखने के मामले में भारत को लेकर चौंकानेवाला आंकड़ा यह भी है कि यहां इस तरह की फिल्मों के प्रति महिलाओं में रुचि छोटी उम्र से ही जाग जाती है. हालांकि इस मामले में 24 साल से कम उम्र के करीब 48 फीसदी यूजर्स दर्ज किए गए हैं.

इस रिसर्च के मुताबिक महिलाएं एडल्ट फिल्मों को अकेले में देखना पंसद करती हैं. इतना ही नहीं ज्यादातर महिलाओं ने खुद यह कुबूल भी किया है कि वो ना सिर्फ अश्लील फिल्में देखती हैं बल्कि उनके मजे भी लेती हैं. ऐसा नहीं है कि वो हर रोज ऐसी फिल्में देखती हैं बल्कि वो ऐसा हफ्ते में एक या दो बार ही करती हैं.

लेकिन ज्यादातर भारतीय महिलाएं अपने पार्टनर के साथ इस तरह की फिल्में देखने से परहेज करती हैं इसकी वजह शर्म भी हो सकती है. विदेश में हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि हर तीन में से एक महिला इस तरह की फिल्में देखकर एन्जॉय करती हैं.

गौरतलब है कि इनमें से ज्यादातर महिलाएं अपने मोबाइल फोन पर ही एडल्ट फिल्में देखती हैं. इसलिए अगर आप सोचते हैं कि आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड ऐसी फिल्मों को देखना पसंद नहीं करती तो ये भ्रम तोड़ दीजिए क्योंकि अब तो यह खुलासा भी हो चुका है कि एडल्ट फिल्में देखने के मामले में भारतीय महिलाएं दुनियाभर में पहले स्थान पर हैं.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..