ENG | HINDI

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यू ज़ीलैण्ड महिला क्रिकेट टीम को बेंगलुरु में चटाई धूल!

india-new-zealand

भाइयों और बहनों! हम सभी भारतीयों को गर्व करना चाहिए कि 28 जुलाई के दिन हुई क्रिकेट मैच में, जो भारतीय महिला क्रिकेट टीम और न्यू जीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच हुई थी, भारतीय टीम विजयी हुई.

हम सभी भारतीय क्रिकेट के दीवाने हैं और हमेशा धोनी और सचिन की बातें करते रहते हैं लेकिन हमारी महिला क्रिकेट टीम जो भी कमाल रही है उसपर किसी की नज़र नहीं पड़ती है.

अब आप ही बताइये! आप में से कितने लोगों को न्यू जीलैंड के खिलाफ मिली इस जीत का पता है?

न्यू जीलैंड के खिलाड़ियों को काफी दिक्कत हुई भारतीय खिलाड़ियों को बराबर की टक्कर देने में. न्यू जीलैंड के खिलाड़ियों के लिए खेल के दिन, फील्ड में उनका समय काफी मुश्किल भरा रहा. भारतीय टीम ने काफी धीमी शुरुआत की और 87/8 पर आकर अटक गई लेकिन फिर आल राउंडर, झूलन गोस्वामी ने दिलेरी दिखाई और और एक शानदार अर्धशतक जड़ते हुए भारतीय टीम को 142 के टोटल तक पहुंचा दिया. भारतीय पारी 44.3 ओवर में सिमट गई.

अब दूसरी पारी में न्यू ज़ीलैंड पर भार आ गया. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में गर्मी कहर ढा रही थी और कहर ढाने में गर्मी का साथ दे रही थीं भारतीय गेंदबाज़. स्नेहा राणा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके और न्यू जीलैंड की बैटिंग लाइन-अप तहस महस होने लगी. गेंदबाजी इतनी अच्छी थी कि न्यू जीलैंड को भारतीय गेंदबाजों ने और साथ-साथ फील्डरों ने 125 के स्कोर तक आल आउट कर दिया.
न्यू जीलैंड के खिलाड़ी 45.3 ओवर से आगे अपनी टीम को नहीं संभाल पाए!

एकता राणा और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेटें लीं.

न्यू जीलैंड के लिए टॉप स्कोर बनानेवाली थीं सुज़ी बेट्स जिन्होंने 28 रन बनाए.

5 मैचों की इस एक दिवसीय श्रंखला में भारत ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

ये दोनों टीमें अब 1 जुलाई को फिर आमने सामने होंगी.

Don't Miss! random posts ..