जीवन शैली

भारत के इन रेलवे स्टेशनों पर मिलता है सबसे टेस्टी खाना

रेलवे स्टेशन का खाना – ट्रेन का इस्तेमाल आज के समय में केवल यात्रियो की सैर कराने का ही नहीं रह गया है बल्कि अब तो इसमे भारी भरकम सामान भी ढोया जाने लगा है. विश्व में आज तक यदि ब्रिटिश द्वारा बनाई गई कोई भी विदेशी देश में आज तक चीज सलामत है तो वो है भारतीय रेलवे.

हमारे देश की तरक्की में अगर किसी का सबसे बड हाथ है तो वह रेलवे का कहा जा सकता है. ट्रेन में सफर का अपना ही मजा होता है क्योंकि यह देश के एक राज्य को दूसरे राज्य से जोडता है और इसी बीच अगर किसी चीज में इस से भी अधिक मजा आता है तो वो है रेलवे स्टेशन पर खाना खाने का.

आज हम आपको रेलवे स्टेशन का खाना खिलाएंगे –  ऐसे रेलवे स्टेशन के बारे में बताएंगे जिन पर बेहद स्वादिष्ट भोजन मिलता है. अगर आप कभी भी स्टेशन पर जाते हैं तो इनका मजा जरूर लिजिएगा.

रेलवे स्टेशन का खाना –

कालीकट स्टेशन

कोझीकोड हलवा–आपको बता दे की केरल का कालीकट स्टेशन पर मिलने वाला कोझीकोडहलवा बहुत फेमस और स्वादिष्ट होता है. तो अब अगर आप का कभी भी केरल या कालीकट स्टेशन जाने का प्लान बने तो वहाँ ये हलवा जरूर ट्राई करिएगा.

हावडा स्टेशन

चिकन कटलेट–यह स्टेशन कोलकाता में पडता है अगर आप इस स्टेशन से सफर कर रहे हैं और नॉनवेज के शौकीन है तो यहाँ के मशहूर चिकन कटलेट का लुफ्त उठाना ना भुले.

पलक्कड स्टेशन

पाझम पूरी – यह केरल का एक और मशहूर रेलवे स्टेशन है जहा आपको अपनी जिंदगी की सबसे स्वादिष्ट पाझम पूरी खाना का मौका मिलेगा. और यह पूरी मिस भी ना करे क्योंकि ऐसी टेस्टीडिश शायद ही आपको फिर कभी खाने को मिले.

टूंडला स्टेशन

आलू टिक्की – आप ने आलू टिक्की तो लगभग हर जगह की खाई होगी लेकिन हम शर्त लगा सकते हैं की आपने कभी भी टूंडला स्टेशन पर मिलने वाली आलू टिक्की जैसी कभी नहीं खाई होगी. तो अब जब कभी आप इस स्टेशन पर जाए तो इस टिक्की को एक बार जरूर खाए. वैसे तो आपको इस टिक्की की खुशबू खुद ही अपनी ओर खींच लेगी और खाने पर मजबूर कर देगी.

आबूरोड स्टेशन

रबडी– ठंडी मलाई और एक दम मोटी रबडी का मेल आपको जो आबूरोड स्टेशन पर खाने को मिलेगा वो शायद ही कही ओर मिले. अगर आप कभी इस स्टेशन से गुजरते हैं तो यहाँ की रबडी जरूर ट्राई करिएगा.

रतलाम स्टेशन

पोहा– वैसे तो काफी लोगो को पोहा पसंद होता है लेकिन अगर आप उनमे से हैं जिन्हेपोहा खाना बिलकुल भी पसंद नहीं तो एक बार रतलाम स्टेशन का पोहा जरूर खा कर देखे, आपको वह जरूर पसंद आएगा.

जलंधर स्टेशन

छोले भठूरे– वैसे तो पूरा पंजाब ही अलग-अलग खाने की डिशीज के लिए जाना जाता है लेकिन पंजाब के जलंधर स्टेशन पर मिलने वाले छोले भठूरे का स्वाद ही कुछ और है. अगर आप कभी जलंधर स्टेशन से गुजरे तो वहाँ के ये छोले भठूरे खाना ना भूले क्योंकि यकीन मानिए आप इनका स्वाद कभी नहीं भूल पाएंगे.

तो दोस्तो भले ही रेलवे स्टेशन का खाना सदियो से बदनाम हो लेकिन आप उस से बचने के लिए स्टेशन पर उपलब्ध दुकानों से स्वादिष्ट भोजन जरूर खा सकते हैं.

Namrata Shastri

Share
Published by
Namrata Shastri

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago