ENG | HINDI

90 परसेंट भारतीयों के दिमाग में अक्सर क्या चलता रहता है ?

भारत में पुरुषों की सोच

भारत में पुरुषों की सोच – भारत में किसी भी विषय पर लडके बहस करना शुरू कर देते हैं, लेकिन एक विषय ऐसा है, जिसपर वो बात करने से तो कतराते हैं, लेकिन उसके बारे में वो हमेशा सोचते रहते हैं.

चाहे मीटिंग हो, या बेडरूम, वो हमेशा इस बारे में सोचते रहते हैं.

भारत में पुरुषों की सोच में सेक्स भरा हुआ है.

भारत में पुरुषों की सोच

इसीलिए यहाँ राह चलते लड़कियों और स्कूलों में बच्चियों के साथ रेप जैसी घटनाएं होती हैं. सेक्स को लेकर लोग अपने घरों में बात नहीं करते, लेकिन जैसे ही दो लडके मिलेंगे और उनके सामने से कोई लड़की गुज़री तो वो उसके बूब्स और बम पर ही बात करेंगे. उस समय उनका पूरा ध्यान ये रहता है कि काश ये लड़की उनकी गर्लफ्रेंड बन जाए और वो किसी बहाने उसे अपने बेडरूम तक लाने में सफल हो जाएं.

लडके ये कभी नहीं सोचते कि वो शादीशुदा हैं या कमिटेड हैं. वो हमेशा सेक्स के बारे में सोचते हैं. उनका ध्यान हमेशा इस बारे में सोचता है कि कैसे वो नई लड़की के साथ सेक्स करें. लड़को को रेड लाइट एरिया में जाकर भी सेक्स करने में कोई दिक्कत नहीं होती. गर्लफ्रेंड होने पर भी वो दूसरी लड़कियों से सेक्स के बारे में सोचते रहते हैं.

लड़कों की फितरत कुछ ऐसी होती है कि अगर उनके पास क्रिकेट पर बात करने के लिए कुछ नहीं है तो वो सेक्स की बात करना शुरू कर देते हैं. उनकी जुबान पर होता है कि कौन सी ब्लू फिल्म आई है या कौन सी नई हीरोइन आई है. लडके अपने घरों में अपनी दूसरी छवि प्रदर्शित करते हैं, लेकिन उनके दिमाग में भरा सेक्स उन्हें बाहर कुछ ऐसी हरकतें करने को उकसाता है, जो बाद में लड़कियों के लिए बुरा हो जाता है.

भारत में पुरुषों की सोच – भारतीय पुरुषों को चाहिए कि खुलकर इस मुद्दे पर बात करें और दिमाग से इसका जूनून निकाल दें. भारत में पुरुषों की सोच बदलेगी और दिमाग साफ़ होगा और लड़कियां सेफ रहेंगी.