ENG | HINDI

ये हैं वो लाजवाब व्यंजन जिन्हें देखते ही इन 8 क्रिकेटरों के मुंह में आ जाता है पानी !

भारतीय टीम के तकरीबन सभी क्रिकेटर्स अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं इसके लिए वो एक्सरसाइज के साथ-साथ स्ट्रिक्ट डायट प्लान भी फॉलो करते हैं.

लेकिन जब ये क्रिकेटर्स अपने पसंदीदा खाने को अपने सामने देखते हैं तो उसे खाने के लालच में वो अपनी फिटनेस और डायट प्लान की परवाह किए बगैर उसपर टूट पड़ते हैं.

तो चलिए हम आपको टीम इंडिया के 8 क्रिकेटर और उनकी फेवरेट डिश के बारे में बताते हैं जिसे देखते ही उनके मुंह में पानी आ जाता है.

1- महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान माने जानेवाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी नॉनवेज खाने के बेहद शौकीन हैं. महेंद्र सिंह धोनी खाने में नॉन विद बटर चिकन करी और चिकन टिक्का बेहद पसंद करते हैं.

2- विराट कोहली

टीम इंडिया के युवा कप्तान विराट कोहली वैसे तो हमेशा अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं इसके लिए वो स्ट्रिक्ट डायट प्लान भी फॉलो करते हैं. लेकिन जब भी उनके सामने जापानी डिश सूशी आ जाती है तो वो अपना सारा कंट्रोल खो देते हैं और खाने के लिए उसपर टूट पड़ते हैं. जापानी सूशी विराट की सबसे फेवरेट डिश है.

3- रविचंद्रन अश्‍विन

भारत के सबसे शानदार ऑफ स्‍पिनर रविचंद्रन अश्‍विन पूरी तरह से शाकाहारी हैं. वेज खाने में उन्हें शिमला मिर्च पनीर करी बेहद पसंद है और अगर उनकी मां अपने हाथों से उनके लिए ये डिश बना दें तो फिर अश्विन अपनी उंगलियां चाटकर बड़े ही चाव से इसे खाते हैं.

4- सुरेश रैना

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटरों में से एक माने जानेवाले सुरेश रैना वैसे तो कई तरह के व्यंजन खाना पसंद करते हैं लेकिन उन्हें कबाब सबसे ज्यादा पसंद है. कबाब मिल जाए तो फिर वो अपना सारा डायट प्लान भूल जाते हैं.

5- युवराज सिंह

क्रिकेटर युवराज सिंह को कॉन्टिनेंटल डिशेज बेहद पसंद है लेकिन अगर बात की जाए भारतीय व्यंजनों की तो उन्हें मटर पनीर और कढ़ी चावल बहुत पसंद है.

6- सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर खाना खाने के बेहद शौकीन माने जाते हैं. भारतीय व्यंजनों में वो कीमा, पराठा, लस्सी और प्रॉन्ज मसाला बड़े ही चाव से खाते हैं जबकि विदेशी व्‍यंजनों में उन्‍हें जापानी डिशेज सूशी और सशिमी बेहद पसंद है.

7- राहुल द्रविड़

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले क्रिकेटर राहुल द्रविड़ वैसे तो घर पर बने खाने को खाना ज्यादा पसंद करते हैं और जब उनके घर पर बटरी क्रैब बनता है तो फिर द्रविड उसे बड़े ही चाव से खाते हैं.

8- सौरव गांगुली

भारत के दूसरे नंबर के सबसे सफल कप्‍तान सौरव गांगुली को प्रिंस ऑफ कोलकाता भी कहा जाता है. गांगुली को खाने में बिरयानी, आलू पोस्तो, चिंगरी माशेर मलाई करी और काली दाल बेहद पसंद हैं.

गौरतलब है कि इंडिया के इन स्टार क्रिकेटरों ने हमेशा ही अपने बेहतरीन प्रदर्शन से देश के करोड़ों फैन्स का दिल जीता है लेकिन इन लाजवाब और स्वादिष्ट व्यंजनों ने इन क्रिकेटरों के दिल में इस तरह जगह बना ली है कि इन व्यंजनों को देखते ही इन क्रिकेटरों के मुंह में पानी आ ही जाती है.