ENG | HINDI

सेना फिर कर सकती है सर्जिकल स्ट्राइक क्योंकि पाकिस्तान ने की है ये नापाक हरकत

पाक की ये नापाक हरकत

हो सकता है बहुत जल्द भारतीय सेना एक बार फिर पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक कर झटका दे.

क्योंकि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान अपनी घिनौनी हरकत करने से बाज नही आ रहा है, उससे साफ है कि अब पाकिस्तान बिना कोई कड़ा सबक सीखे बिना बाज आने वाला नही हैं.

पाकिस्तान ने एक बार फिर जिस प्रकार शहीद हेमराज प्रकरण को दोहराते हुए एक शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत किया है. पाक की ये नापाक हरकत निंदनीय है. इस हरकत को देखते हुए सेना इसका जवाब देने की तैयारी कर रही है.

भारतीय सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह इस बर्बरतापूर्ण कारवाई का – पाक की ये नापाक हरकत का बदला लेगी.

पहले की तरह इस बार भी जगह और समय का चुनाव सेना ही करेगी कि कब और कहां कैसे इस नापाक हरकत का जवाब दिया जाना है. क्योंकि शुक्रवार को नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया.

शहीद जवान की पहचान मंजीत सिंह के तौर पर हुई है. मंजीत 17 सिख लाइट इन्फैंट्री में तैनात थे.

मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जवान के शव को का्रस फायरिंग का फायदा उठाकर पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने उसके शव को क्षत-विक्षत कर दिया. जिस वक्त आतंकी ये हरकत कर रहे थे उस दौरान पाकिस्तानी सेना आतंकियों को कवर फायर दे रही थी.

गौरतलब है कि 2013 में भी कश्मीर के मेंढर सेक्टर में एक शहीद जवान लांस नायक हेमराज सिंह का सिर काटा गया था और दूसरे शहीद के शरीर को क्षत-विक्षत किया गया था.

बाद में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस कायरतापूर्ण कृत्य का बदला लिया था.

सेना ने एलओसी पार कर तब इसका बदला चुकाया था. 29 सितंबर को उड़ी में भारतीय सेना पर आतंकी हमले के बाद सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इसके बाद से ही पाकिस्तान की तरफ से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सीमा पार से फायरिंग की जा रही है.

वहीं इस बर्बरता पूर्ण कार्रवाई के बाद दोनों मुल्कों के बीच उरी की तरह तनाव एक बार फिर अपने चरम पर पहुंच गया है.

सीमा पर बीएसएफ पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दे रही है. बीएसएफ के मुताबिक उसकी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के करीब 15 जवान मारे गए.

इसके बाद ही पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने हेमराज घटना की पुनरावृत्ति की है. पाक की ये नापाक हरकत का जवाब देगी सेना!

Don't Miss! random posts ..