ENG | HINDI

भारत और वेस्टइंडीज मैच भविष्यवाणी ! पढ़िए क्या कहते हैं सितारे और क्या टीम इंडिया पहुँच पाएगी फाइनल में

भारत और वेस्टइंडीज मैच भविष्यवाणी

ट्वेंटी-20 विश्वकप जैसे-जैसे अपने अंत की और जा रहा है उसी तरह से इसका रोमांच भी बढ़ता जा रहा है.

किसी ने सोचा नहीं था आस्ट्रेलिया विश्वकप से बाहर होगी और अभी तक अजेय न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में हारकर अपने देश के लिए टिकट कटा लेगी.

आज इस विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाना है जो भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाला है.

इस मैच से पहले अगर हम ज्योतिष भविष्यवाणी के लिए दोनों कप्तानों की कुंडली पर नजर डालें तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सितारे काफी प्रबल नजर आ रहे हैं.

धोनी का मंगल अभी तक इनको अंत में आकर सपोर्ट करता है और अंतिम पलों में धोनी मैच का निर्धारण कर रहे हैं. आगामी 13 अप्रैल तक धोनी को मंगल और सूर्य की गति का लाभ मिलता रहेगा. शुक्र जो कला के क्षेत्र का राजा माना जाता है वह आज के दिन धोनी का साथ अच्छा देगा. धोनी आज जो भी फैसला लेंगे, वह इनके हक़ में जायेंगे. बस आज के दिन अगर चन्द्रमा पर राहू की नजर नहीं होती तो धोनी आसानी से मैच जीत सकते थे किन्तु अभी इनको यहाँ भी कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. अंतिम पलों में ही मैच का निर्धारण होगा. बस अगर धोनी अपने डर को जीत लेते हैं तो फिर मैच भी जीता जा सकता है.

वहीँ अगर वेस्टइंडीज कप्तान डेरेन समी की कुंडली पर नजर डालें तो इनके ग्रह धोनी के मुकाबले में थोड़े कमजोर हैं. मंगल जो खेल का कारक भी माना जाता है वह अभी राहू के साथ बैठकर इनको परेशान करने का काम करेगा. जिस तरह से इनकी कुंडली में शनि जगह जगह विचरण कर रहा है वह भी एक विषयोग के ही समान है.  लेकिन गुरुवार को मैच होने की वजह से ब्रहस्पति इनको कुछ सपोर्ट ज़रुर करेगा. एक बार को हो सकता है अगर ब्रहस्पति को बल मिल जाए तो यह मैच जीत भी सकता है. लेकिन अधिक उम्मीद यही है कि वेस्टइंडीज यह मैच अंतिम पलों में हारेगी.

कुल मिलाकर  देखा जाये तो यह मैच ग्रहों की चाल के हिसाब से तो टीम इण्डिया के जीतने की उम्मीद अधिक है.

जीत के प्रतिशत पर बात की जाए तो 65 प्रतिशत मैच जीतने के चांस टीम इंडिया के ही हैं.

उम्मीद करते हैं कि आज का मैच जीतकर टीम इण्डिया अपना फाइनल का टिकट पक्का करे और फाइनल में इंग्लैंड को हराकर विश्वकप अपने नाम करे.

Don't Miss! random posts ..