ENG | HINDI

सच साबित हुई सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, क्रिकेट फैन्स रह गए हैरान!

इंडिया इंग्लैंड सीरीज

इंडिया इंग्लैंड सीरीज – इंग्लैंड को उसी की धरती पर हराकर टीम इंडिया ने वाकई इतिहास रच दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार इंग्लैंड में टी20 सीरीज़ में जीत दर्ज की है. अंतिम मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदने के बाद टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. लेकिन जीत के साथ ही इस मैच से एक और दिलचस्प बात जुड़ी है, और वो बात है सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी.

तो चलिए आपको बताते है कि इंडिया इंग्लैंड सीरीज के लिए सचिन ने आखिर ऐसी क्या भविष्यवाणी की थी जो सच हो गई.

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ना सिर्फ टीम इंडिया की जीत की भविष्यवाणी की थी, बल्कि उन्होंने ये भी कहा था कि लगता है टीम इंडिया 19वें ओवर से पहले ही जीत जाएगी.

टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में ही इंडिया इंग्लैंड सीरीज के मैच का लक्ष्य हासिल कर लिया यानी सचिन की दोनों भविष्यवाणी सच हो गई.

इंडिया इंग्लैंड सीरीज –

आपको बता दें टीम इंडिया ने लगातार छठी टी20 सीरीज अपने नाम की. इस जीत में ओपनर रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. रोहित ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली ने तेज-तर्रार 43 रन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी 14 गेंदों में नाबाद 33 रन की पारी खेली. हार्दिक ने इस मैच में 4 विकेट भी झटके. टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 12 जुलाई को नॉटिंघम में होगा.

इस मैच में रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. न्‍यूजीलैंड के कोलिन मुनरो के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन शतक लगाने वाले रोहित शर्मा सिर्फ दूसरे बल्‍लेबाज हैं. रोहित छठी बार मैन ऑफ द मैच बने. सबसे ज़्यादा मैन ऑफ द मैच का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी (11बार) के नाम है.

जबकि भारतीय बल्‍लेबाजों में विराट कोहली ने दस और युवराज सिंह ने सात बार यह सम्‍मान हासिल किया है.

रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज़ हैं रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज़ हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान रोहित ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे किए. उनके नाम अब 84 मैचों में 2086 रन दर्ज हैं, जिसमें तीन शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं.

इंडिया इंग्लैंड सीरीज – टी20 सीरीज से फैंस के साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी काफी खुश और उत्साहित है उम्मीद की जानी चाहिए कि वनडे सीरीज़ में भी टीम इंडिया इंग्लैंड को रौंदने में कामयाब रहेगी.

Don't Miss! random posts ..