ENG | HINDI

भारत-आस्ट्रेलिया मैच भविष्यवाणी ! क्या धोनी रच पायेंगे इतिहास या टीम इंडिया का रुक जायेगा विजयी रथ

India vs Australia

इस रविवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला ग्रुप मुकाबला फाइनल से कम नहीं है.

जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. अभी तक दोनों टीम सिर्फ न्यूजीलैंड से हारी हैं.

लेकिन रविवार को होने वाले मुकाबले की अगर ज्योतिष भविष्यवाणी देखी जाये तो ज्योतिष की दुनिया का अभी यह एक बड़ा मुकाबला है. सितारों की चाल दोनों की कप्तानों का साथ बराबर दे रही हैं. मगर टीम इंडिया को कहीं कुछ फायदा है तो वह बस मात्र 5 से 10 परसेंट ही लाभ होगा.

तो आइये एक नजर डालते हैं दोनों कप्तानों की कुंडली पर और जानने की कोशिश करते हैं कि किसके हक़ में हैं उस दिन के सितारे-

अभी धोनी की कुंडली में राहू की महादशा है और अंतर दशा में शुक्र बैठा है और साथ ही साथ प्रत्यंतर दशा में बृहस्पति है.
ज्योतिष के अनुसार इस लग्न में राहू का परिणाम खेल के प्रति अच्छा रहता है लेकिन शुक्र और बृहस्पति का साथ होना अच्छे संकेत नहीं दे रहा बल्कि ऐसी स्थिति में कई बार बनती बात भी बिगड़ जाती है. बांग्लादेश देश के खिलाफ इसी वजह से धोनी को इतनी मेहनत करनी पड़ी थी. प्रत्यंतर का बृहस्पति इस लग्न में काफी परेशान करता है.

अगर रविवार के दिन की बात की जाये तो धोनी को इस दिन शनि की वजह से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कुलमिलाकर देखा जाए तो अन्य दिनों की तुलना में यह दिन धोनी के आसान नहीं रहेगा. मन काफी विचलित रहेगा और एक डर भी दिल बना रहेगा. अगर वह अपने इस डर पर काबू पा लेते हैं तो कुछ लाभ प्राप्त हो सकता है.

वहीँ दूसरी तरफ अगर स्टीवन स्मिथ की कुंडली देखें तो यहाँ भी इनको मिश्रित फल प्राप्त होने की उम्मीद लग रही है.
लेकिन इनकी कुंडली में अभी मंगल की महादशा चल रही है व अंतर्दशा में चंद्रमा बैठा हुआ है. प्रमंगल जो खेल का कारक भी है वह आस्ट्रेलिया को लाभ प्रदान करेगा.

अंतिम आंकलन करें तो धोनी को राहू का जो साथ प्राप्त हो रहा है वह स्मिथ से ज्यादा लाभदायक रहेगा. धोनी के मैच जीतने के चांस कुछ ज्यादा हैं. बस वह अपने डर पर काबू रखें.

बाकी खेल के मैदान का कुछ बोला नहीं जा सकता है लेकिन हम यही दुआ कर रहे हैं कि दोनों टीम की तरफ से एक अच्छा खेल हमें देखने को जरूर मिल जाए.

Don't Miss! random posts ..