ENG | HINDI

मोदी के करीबी मंत्री ने दिए ऐसे संकेत कि पाकिस्तान को सताने लगा है डर !

पाक के खिलाफ कड़ा एक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र के करीबी मंत्री की ओर से खबर आ रही है कि पाकिस्तान की ओर से बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पाक के खिलाफ कड़ा एक्शन ले सकता है – भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह द्वारा यह संकेत देने के बाद इसको लेकर एकाएक सरगर्मी बढ़ गई हैं.

बता दें कि जितेंद्र सिंह ने कहा है कि भारत सरकार आतंकवाद और पाकिस्तान की ओर से सीमा पर जारी आक्रामकता का जवाब देने के लिए कुछ निर्णायक कदम उठाएगी, पाक के खिलाफ कड़ा एक्शन हो सकता है.

हालांकि उन्होंने ने इसकी अधिक जानकारी तो नहीं दी लेकिन ये बात जरूर कही कि जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक की थी तो उस वक्त हमने  मीडिया को नहीं बताया था. हमने ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही उसपर बात की.

इस बार भी ऐसा ही होगा. हम आपको नहीं बताएंगे कि “हम क्या करने जा रहे हैं। लेकिन इतना जान लीजिए हम जरूर कुछ निर्णायक करेंगे, जिसे मैं आपको नहीं बता सकता.आपको नतीजे खुद दिख जाएंगे.”

एक तरह से कहे तो उन्होंने जहां स्पष्ट संकेत में बता दिया कि पाकिस्तान और कश्मीर को लेकर भारत की ओर तैयारी चल रही है. इसको कैसे अंजाम देना है और कहां देना ये सुरक्षा एजेंसियों पर छोड़ दिया गया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पर नापाक हरकते जारी हैं.ऐसे में भारत पर एक बार फिर से पाकिस्तान को सबक सिखाने का दवाब बढ़ रहा है – पाक के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर रहा है क्योंकि यदि पाकिस्तान को अभी नहीं रोका गया तो उसके हौंसले दिन ब दिन बढ़ते ही जाएंगे.

ज्ञात हो कि अभी कुछ दिन पहले ही वायु सेना प्रमुख बीएस धनोवा का एक पत्र लीक हुआ है जिसमें उन्होंने अपने अधिकारियों एक शार्ट नोटिस पर हमला करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है.

वायु सेना प्रमुख के इस पत्र से भी कयास लगाया जा रहा है कि भारत पाक को सबक सिखाने के लिए फिर से एक बार सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कोई कार्रवाई करने की रणनीति पर काम कर रहा है।

इसके अलावा मेादी सरकार के एक ओर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी कहा था कि पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब भारत को फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करके देगा. उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत पर बल देते हुए कहा था, ”अब अति हो गई है. हर बार की तरह अब नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. आतंकवाद को खत्म करना है तो सख्ती से जवाब देना होगा.”

जानकारों का कहना है कि जिस प्रकार सेना प्रमुख से लेकर वायु सेना प्रमुख और मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्रियों एक प्रकार के ही बयान आ रहे हैं उसको देखते हुए ऐसा लग रहा है या तो सरकार पर पाक के खिलाफ कड़ा एक्शन के लिए भारी दवाब है या फिर सरकार के भीतर इसको लेकर कोई निर्णय हुआ है