ENG | HINDI

भारत 6ठी बार एशिया कप चैंपियन – धोनी के धुरंधरों ने बांग्लादेश को औकात दिखाई !

India Defeated Bangladesh In Asia Cup Final

कल के फाइनल से पहले बांग्लादेश के किसी फैन द्वारा बनाया गया एक पोस्टर वायरल हो गया था.

इस पोस्टर में बांग्लादेश के खिलाडी ने धोनी का कटा सर हाथ में ले रखा था. ऐसा नहीं है कि बांग्लादेश में इस तरह की घटना पहले नहीं हुई, 2015 के विश्वकप के दौरान  भी बांग्लादेश के समर्थकों ने  भारतीय टीम के खिलाडियों के कुछ भद्दे पोस्टर बनाये थे.

वैसे ये सब देखकर काफी हंसी आती है, क्रिकेट के मैदान के मुकाबले को इतना गंभीरता से लेना और उसके लिए पागलों जैसा व्यवहार करना.

वो भी सिर्फ भारत की टीम के विरुद्ध. लगता है बांग्लादेश भी पाकिस्तान के रास्ते पर ही है.

खैर वो सब जाने दीजिये 2015 के विश्वकप में पोसते के बाद भारत की टीम ने बांग्लादेश का जो हश्र किया था वो हम सबको तो याद था. लेकिन लगता है बांग्लादेश के समर्थक भूल गए थे इसलिए उन्होंने धोनी का सर काटने वाला पोस्टर बना दिया.

Asia Cup champion

कल फाइनल में बांग्लादेश के लिए सिर्फ एक अच्छी बात हुयी वो थी मैच से पहले बारिश.

थोड़ी देर और बारिश हो जाती तो बांग्लादेश वाले धरती सिर पर उठा लेते. आखिर सयुंक्त विजेता जो  बन जाते. हाय रे किस्मत बारिश भी रुक गयी और इसी के साथ बांग्लादेश का सपना सपना ही रह गया.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश ने 15 ओवर  में 120 रन बनाये जो ठीक ठाक स्कोर था.

लेकिन फाइनल में ठीकठाक स्कोर से काम नहीं चलता वो भी तब जब आपके सामने विश्व की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम हो.

रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और धवन से जो जलवा दिखाया तो बंगलादेशी खिलाडी मैदान पर और उनके समर्थक मैदान के बाहर ठन्डे पड़ गए.

वैसे आखिरी के ओवरों में मैच में थोड़ी जान लग रही थी, धवन के आउट होने के बाद थोडा रोमांच आया.

फिर मैदान पर आये कप्तान धोनी, उस समय कोहली अपने एक और अर्धशतक से 12 रन ही दूर थे. लेकिन लगता है धोनी के दिल में वो पोस्टर लग गया था. कैप्टेन कूल कहीं से भी कूल नहीं लग रहे थे.

धोनी ने जो छक्के लगाए उनसे तो बांग्लादेश को छठी का दूध ही याद आ गया. कल लगा कि ये वो धोनी है जो विपक्षी टीम को अपने हेलीकाप्टर शॉट से उड़ा देते है.

104 मीटर का जो छक्का लगाया वो देखने लायक था. उस छक्के का असर बांग्लादेश पर क्या हुआ ये देखना हो तो हाईलाइट फिर से देख लो.

हाँ ये और बात है कि उस छक्के ने  खूबसूरत बंगलादेशी बालाओं का दिल तोड़ दिया. इतने खूबसूरत चेहरों को उदास देखकर एक बारगी  तो बुरा लगा. उसके बाद एक चौका और हमेशा की तरह धोनी ने अपने अंदाज़ में मैच जिताने के लिए भी छक्का ही लगाया.

भारत ने एशिया कप छठी बार जीत कर रिकॉर्ड बनाया और अब अगली चुनौती है विश्वकप. उम्मीद करते है कि धोनी और उनके धुरंधर T20  विश्वकप में भी अपना परचम लहरा देंगे.

Don't Miss! random posts ..