ENG | HINDI

मोदी ने दिखाया 56 इंच का सीना – इंडिया ने उसके घर में घुसके मारा पाकिस्तान को !

भारत की कारवाई

जिस खबर को सुनने के लिए भारतवासी बहुत दिनों से बेचैन थे.

आखिर आज वह उन्हें मिल ही गई. कल रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके में घुस कर वहां आतंकी कैंपों पर हमला कर उनके 5 ठिकानों को तबाह कर दिया है.

यही नहीं वहां मौजूद आतंकियों को भी मौत की नींद सुला दिया है.

इस खबर के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मचा गया है. डीजीएमओ और विदेश मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया गया कि भारतीय फौज ने बुधवार देर रात नियंत्रण रेखा को पार करते हुए पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया.

डीजीएमओ रणवीर सिंह ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि भारत की कारवाई को  सेना के स्पेशल कंमाडो द्वारा अंजाम दिया गया जो बिना किसी नुकसान के वापस लौट गए.

भारत ने उरी में हुए आतंकी हमले में जवानों की शहादत का बदला ले लिया है.

इस बेहद गोपनीय भारत की कारवाई की निगरानी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, एनएसए अजीत डोभाल और डीजीएमओ ने की.

ये बताया जाता है कि भारत की कारवाई को अंजाम देने के लिए सेना के स्पेशल कंमाडों टुकड़ी को दो हेलीकॉप्टर से ऑपरेशन वाली जगह पर रात में उतारा गया था. जहां वे ऑपरेशन पूरा होने के बाद पैदल सुरक्षित भारत की सीमा में वापस आ गए.

हालांकि किसी आपात स्थिति में उन्हें कवर देने के लिए भारतीय वायुसेना के विमानों हाई अलर्ट पर रखा गया था. ताकि कोई कंमाडों को कोई खतरा हो तो वायुसेना मोर्चा संभाले.

वहीं कल हुई भारत की कारवाई – इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की सीमा से सटे राज्य पंजाब, गुजरात, राजस्थान और कश्मीर पर बीएसएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया था.

उरी हमले के बाद कई बार सीमा पर कंमाडों कार्रवाई की खबर आई लेकिन सरकार ने उसकी पुष्टि नहीं की. उसके बाद लोगों को लगने लगा कि सरकार पाक पर कार्रवाई के नाम पर अभी अंतरराष्ट्रीय दवाब ही बनाएगी. हमला नहीं करेगी. लेकिन मोदी ने उन लोगों को एक बार फिर गलत साबित कर बता दिया.

मोदी ने बात दिया कि भारत सरकार ने पाक को लव लेटर लिखना अब बंद कर दिया है.

इस बीच सरकार ने आज शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

इसका मतलब है कि सरकार देश को विपक्ष और देश को विश्वास में लेकर पाकिस्तान को लेकर भावी रणनीति के लिए भी आधार मजबूत कर रही है.

आप को बता दें कि भारत ने पहली बार सीमा पार जाकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइकल की है, जिसका मतलब है कि आने वाले दिनों में सीमा पर तनाव काफी बढ़ने वाला है. संभव है कि पाकिस्तान इस पर बदले की नीयत से कोई कार्रवाई करे, जिसका भारत की ओर से कोई बड़ा जवाब भी दिया जा सकता है.

वहीं सेना और विदेश मंत्रालय का साथ आना बताता है कि भारत ने पाकिस्तान और आतंक के खिलाफ जो मोर्चा खोला है उसे बहुत ही सोच समझकर अंजाम दिया गया है.