ENG | HINDI

भारत ने पाकिस्तान पर ख़ास हथियारों से किया सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ा हमला !

पाकिस्तान पर आर्टिलरी गन्स का हमला

पाकिस्तान पर आर्टिलरी गन्स का हमला – पाकिस्तान की तरफ से बार-बार सीजफायर हो रहा है और इस बात से भारतीय सेना काफी गुस्से में है.

बीते दिनों पाकिस्तान की सेना ने जिस तरह से एक भारतीय जवान के शव के साथ घिनौना काम किया था उसको लेकर भी सेना में गुस्सा था. सेना का हर जवान पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना चाहता था.

इसी कार्य को करने के लिए सेना ने दिवाली से पहले का दिन चुना था.

सूत्रों से आ रही खबरों के अनुसार भारत का यह हमला सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ा है.

सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान की सेना के अधिक जवान नहीं मारे गये थे किन्तु इस हमले में पाक की सेना के 40 जवान मार गिराए हैं. पाक की सेना इस वार से पागल हो गयी है क्योकि पाक सेना जानती थी कि भारत गोली का जवाब गोली से देगा. किन्तु भारत की सेना ने गोली का जवाब तोप से दिया है.

13 साल बाद भारत ने किया इस हथियार से वार –

भारत ने पाकिस्तान पर आर्टिलरी गन्स का हमला किया है.

पाकिस्तान पर आर्टिलरी गन्स का हमला

आपको बता दें कि आर्टिलरी गन्स ख़ास तोप हैं, जो दुश्मनों का नामोनिशान मिटा देती है. कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाक की 4 चौकियों से हर रोज फायरिंग हो रही थी इसका जवाब देने के लिए भारत ने खास तोपों से पाक की चौकियों पर हमला कर दिया था. इस हमले में कुछ 40 पाक जवान मार दिए गये हैं.

आपको बता दें कि साल 2003 के शांति समझौते के बाद से आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल भारत ने बंद कर दिया था. किन्तु पाकिस्तान की सेना ने जब भारतीय सैनिक मनदीप के शव के साथ घिनौनी हरकत की तो इससे भारत की सेना में गुस्सा था. पाक को भारत की सेना सही जवाब देना चाहती थी. इसलिए ख़ास प्लान करके भारत की सेना ने अपने खास हथियार को बाहर निकाला था और पाकिस्तान के ऊपर एक के बाद एक कई वार किये गये थे. पाक की 4 चौकियों को निशाना बनाया गया था और जैसे ही तोप के गोले की आवाज पाक ने सुनी तो उसकी हवा खराब हो गयी थी.

इस हमले में पाकिस्तान ने अपने 40 जवान खो दिए हैं. सूत्रों की मानें तो अभी पाक सेना और राजनैतिक लोगों में भी भारत के इस हथियार का डर बना हुआ है.

पाकिस्तान की सेना नहीं सुन रही प्रधानमन्त्री शरीफ की बात –

इस समय पाकिस्तान की सेना अपने देश के प्रधानमन्त्री की भी नहीं सुन रही है. पाक की सेना अपने सेना प्रमुख के इशारे पर काम कर रही है. कुछ मीडिया खबरों में भी सामने आ रहा है कि पाक की सेना भारत पर हमला करके अपने ही देश के प्रधानमन्त्री को कमजोर कर रही है. सेना ऐसा करके यह साबित करना चाहती है कि देश का प्रधानमन्त्री कमजोर है. जिसके बाद नवाज शरीफ का तख्तापलट करना आसान हो जाएगा. अभी नवाज शरीफ शान्ति स्थापित करना चाहते हैं किन्तु सेना इनकी सुन ही नहीं रही है.

कुल मिलाकर भारत ने इस बार पाकिस्तान के 40 सैनिक मारकर, एक बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है.

पाकिस्तान पर आर्टिलरी गन्स का हमला करके भारत ने बड़ा घाव दिया है और यह हमला सर्जिकल स्ट्राइक से काफी बड़ा है जिससे उभरने में अब पाकिस्तान को समय लगेगा.

Don't Miss! random posts ..