ENG | HINDI

इस वजह से अमिताभ बच्चन पर नजर गड़ाए बैठा है इनकम टैक्स विभाग !

इनकम टैक्स विभाग

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री के जरिए लाखों-करोड़ों दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. बेशक बच्चन परिवार के सभी सदस्य इस ग्लैमरस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं.

बच्चन परिवार के सभी सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और पूरा परिवार फिल्मों और विज्ञापनों के जरिए मोटी कमाई करता है.

खबर है कि इन दिनों इनकम टैक्स विभाग बॉलीवुड के इस शहंशाह पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है. ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है कि आखिर इनकम टैक्स वाले अमिताभ के पीछे हाथ धोकर क्यों पड़े हुए हैं.

पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ पर है कड़ी नजर

दरअसल पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ बच्चन सहित कई बड़े रसूखदारों के नाम भी सामने आए हैं. कुछ समय पहले इस मामले ने मीडिया में काफी सुर्खियां भी बटोरी थी.

खबरों की मानें तो इस मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग काफी तेजी से काम कर रहा है. इतना ही नहींं इस मामले में और ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए इनकम टैक्स विभाग ने एक आला अफसर को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में भी भेजा है. आपको बता दें कि कैरेबियाई द्वीप समूह में स्थित ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स का नाम कई टैक्स हैवन देशों में शुमार हैं.

जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने पनामा पेपर्स में सामने आए कुल 33 नामों के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है इसके अलावा इसमें शामिल बाकी लोगों के खिलाफ भी जांच की जा रही है.

सूत्रों के अनुसार काफी सख्ती से इस मामले की जांच की जा रही है. इनकम टैक्स विभाग काफी तेजी से दूसरे देशों से इस मामले से जुड़ी जानकारियां इकट्ठा कर रहा है.

पनामा पेपर मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके पद से हटाए जाने के बाद से ही भारतीय टैक्स एजेंसियों को मामले को लंबा खींचने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोंसेका के लीक हुए दस्‍तावेज की जांच करने के बाद ‘द इंडियन एक्‍सप्रेस अखबार’ ने यह रिपोर्ट दी थी कि अमिताभ बच्‍चन साल 1993 से 1997 के बीच टैक्‍स हैवेन समझे जाने वाले देशों में चार कंपनियों के डायरेक्टर रह चुके थे.

बताया जा रहा है कि पनामा पेपर्स लीक मामले में पिछले साल ही इनकम टैक्स विभाग ने अमिताभ बच्चन से कई सवाल जवाब भी किए थे.

गौरतलब है कि इनकम टैक्स विभाग की इस सक्रियता को देखकर तो यही लगता है कि अमिताभ बच्चन को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि उनकी एक छोटी सी गलती उनके लिए भारी पड़ सकती है.

Don't Miss! random posts ..