ENG | HINDI

ये चीजें देती है शुभ और अशुभ का संकेत

शुभ और अशुभ के संकेत

शुभ और अशुभ के संकेत – हर दिन हमारे साथ अच्छा ही हो जरुरी नही ,लेकिन अगर हमारे साथ क्या होने वाला है इसका अनुभव अगर हमें पहले ही हो जाए तो , लाइफ शायद थोङी आसान हो जाए और हम अपनी जिंदगी को लेकर थोङा सर्तक ।

लेकिन क्या ऐसा होना संभव है शायद हाँ, पुराने जमाने में बिना टेलीफान, इंटरनेट के बिना भी लोग अपने परिजनों का हाल संकेतों के जरिए खबर मिलने से पहले जान लेते थे। ये संकेत आज भी मौजूद है लेकिन ज्यादातर लोग इन पर यकीन नही करते । लेकिन इस बात को वैज्ञानिक भी मानते है कि हमारे आस पास शुभ और अशुभ एनर्जी का जाल होता है जो हमें हमारे भविष्य में होने वाली अच्छी बुरी घटनाओं का संकेत देती है ।

शुभ और अशुभ के संकेत –

जब भी रात को अगर घर के बाहर कुत्ते या बिल्लियों की रोने की आवाज सुनाई दे । तो ये बहुत ही अशुभ संकेत होता है ये किसी बुरी घटना या किसी की मौत के संकेत होते है । इसलिए जब भी कभी ऐसी आवाजें सुनाई दे तो वहां से उन जानवरों को भगा दे ।

शुभ और अशुभ के संकेत

अगर आप बाजार  समान खरीदने निकले है और खरीदारी से पहले अगर आपको छींक आ जाती है तो इसका मतलब आपको लाभ होने वाला है ।  आप जो भी मोल भाव करेंगे उसमे आपको फायदा होगा ।

अगर आप सपने में खुद को किसी परीक्षा में बैठे पाते है तो इसका मतलब है आपकी जिंदगी की परीक्षा शुरु हो गई है ।

घर से किसी के निकलने के बाद कभी भी भुलकर डी झाङू नही लगना चाहिए । झाङू लगाना दुर्घटना ईआ संकेत होता है ।

और अगर घर से बाहर निकलते वक्त रास्ते में कोई कुत्ता आपको देखकर  चौंक जाए तो इसका मतलब  आपके के साथ कुछ बुरा होने वाला है थोङी देर ठहरने के बाद आगे बढे ।वही अगर आपका पालतू कुत्ता भी अगर आपके घर से बाहर निकलते वक्त भौंकता है तो ये एक्सीडेंट के संकेत है । थोङा ठहरने के बाद ही घर फे बाहर निकले ।

शुभ और अशुभ के संकेत

घर की चाबियां किसी भी महिला के लिए बहुत जरुरी  होती है क्योंकि इफे उसके परिवार की सुख समृद्धि  जुङी होती है । अगर घर की चाबियों पर बार- बार जंग लग जाए तो इसका मतलब घर में सुख समृद्धि की बढोत्तरी हो रही है। ये एक अच्छा संकेत होता है ।

अगर आपको कभी किसी कपङे से चिपकी कोई रुई मिल जाए तो यानि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है । वही अगर शर्ट का बटन उल्टा लग जाए तो यानि ये आपके लिए शुभ संकेत है ।

शुभ और अशुभ के संकेत

अगर आपको सुबह के समय सपने में सिक्कों की खनक सुनाई  दे तो इसका मतलब आपको धन लाभ होने वाला है।

अगर सुबह के सपने में आपको अपने किसी की मौत दिखाई दे यानि उस वक्त की उम्र लम्बी हो गई है ।

शुभ और अशुभ के संकेत

कच्चे दूध का गिरना भी काफी शुभ संकेत होता है हालांकि दूध उबलते हुए गिरना अशुभ होता है ।

हालांकि कुछ संकेत ऐसे भी होते है जिनकी मान्यताओं को लेकर अशुभ शुभ दोनो संकेत माना जाता है। कई जगह कांच का टूटना काफी शुभ माना जाता है तो कई जगह कांच का टूटना अशुभ माना जाता है।

माना जाता है अगर आपका कोई मुसीबत है तो इसका संकेत उसकी तस्वीर के गिरने से मिल जाता है ।

ये है शुभ और अशुभ के संकेत – हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई है ये कोई नही जानता । क्योंकि माने के लिए सब कुछ न माने वाले के लिए कुछ भी नही ।