ENG | HINDI

जब बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ लगा बैठी अंडरवर्ल्ड के डॉन से अपना दिल !

अंडरवर्ल्ड डॉन से मोहब्बत

अंडरवर्ल्ड डॉन से मोहब्बत – जिस तरह से बॉलीवुड और क्रिकेट का सालों से नाता रहा है ठीक उसी तरह से बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच भी रिश्ते रहे हैं. ऐ

सा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कभी किसी सितारे को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने की खबरें सुनने को मिलती है तो कभी उनके बीच लव कनेक्शन होने की बात भी सामने आती है.

बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने इस इंडस्ट्री में नाम और शोहरत हांसिल तो किया लेकिन उनका दिल अंडरवर्ल्ड की दुनिया से ताल्लुक रखनेवाले शख्स पर आ गया.

आज हम आपको बॉलीवुड की उन पांच हसीनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अंडरवर्ल्ड डॉन से मोहब्बत कर बैठीं.

अंडरवर्ल्ड डॉन से मोहब्बत –

1- मोनिका बेदी और अबु सलेम

गैंगस्टर अबु सलेम को साल 1993 के मुंबई धमाकों के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. आपको बता दें कि अबु सलेम का बॉलीवुड से गहरा रिश्ता रहा है.

अंडरवर्ल्ड  डॉन अबु सलेम और बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी के बीच सालों तक अफेयर रहा है. मोनिका अबु सलेम के साथ जेल में भी बंद रहीं.

हालांकि अबु ने दावा किया था कि साल 2000 में उसने लॉस एंजेलिस के एक मस्जिद में मोनिका से शादी की थी लेकिन मोनिका ने इस बात से इंकार किया था. बताया जाता है कि दोनों का रिश्ता साल 2007 में खत्म हो गया था.

2- मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम

मोनिका बेदी के अलावा बीते दौर की अभिनेत्री मंदाकिनी का नाम भी अंडरवर्ल्ड डॉन से जुड़ चुका है. बताया जाता है कि मंदाकिनी अपने फिल्मों से ज्यादा दाऊद के करीब होने की वजह से सुर्खियों में आई थीं.

मंदाकिनी और दाऊद के रिश्ते से हर कोई वाकिफ था लेकिन जब दाऊद अंडरग्राउंड हो गया तब मंदाकिनी भी उससे दूर हो गईं और किसी और से शादी करके अपनी जिंदगी में सेटल हो गईं.

3- ममता कुलकर्णी और विक्रम गोस्वामी

बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का फिल्मी करियर बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन वो एकाएक फिल्मों से गायब हो गईं और फिर उनका नाम जुड़ा ड्रग माफिया विक्रम गोस्वामी के साथ.

बताया जाता है कि ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बनाकर ममता ने विक्रम गोस्वामी से शादी कर ली और ड्रग्स के अवैध कारोबार में उसका हाथ बंटाने लगी थी.

4- अनिता अयुब और दाऊद इब्राहिम

बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी के अलावा पाकिस्तानी अभिनेत्री अनिता अयुब भी अपना दिल अंडरवर्लड डॉन दाऊद इब्राहिम को दे बैठीं. हालांकि अनिता फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं लेकिन दाऊद के दिल पर अपना जादू चलाने में कामयाब रहीं.

बताया जाता है कि अपनी फिल्म में अनिता को लेने से इंकार करने वाले प्रोड्यूसर जावेद सिद्दिकी को दाऊद के इशारे पर ही मौत के घाट उतार दिया गया था.

5- सोना और हाजी मस्तान

वैसे बीते दौर की अभिनेत्री सोना थीं तो बी ग्रेड फिल्मों की हीरोइन, लेकिन उनका चेहरा बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा मधुबाला से काफी हद तक मिलता था.

सोना ने भी गैंगस्टर हाजी मस्तान को अपना दिल दे दिया और उससे शादी कर ली. फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में कंगना रनौत ने सोना के किरदार को पर्दे पर निभाया था.

ये हसीनाएं अंडरवर्ल्ड डॉन से मोहब्बत कर बैठी – बहरहाल ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि प्यार अंधा होता है और ये कहावत इन अभिनेत्रियों पर एकदम फिट बैठती है तभी तो अच्छा खासे फिल्मी करियर का ताक पर रखकर इन अभिनेत्रियों ने अंडरवर्ल्ड के डॉन से मोहब्बत कर ली.