ENG | HINDI

जितना छोटा स्कर्ट उतना बड़ा होगा फायदा

hot-pot-reastaurant-china

शॉर्ट स्कर्ट, मिनी स्कर्ट नाम सुनते ही मर्दों की आँखों में एक चमक आ जाती है.

आखिर कौन बेवकूफ होगा जो तराशी हुयी खूबसूरत टांगे देखकर आहे नहीं भरता होगा .

तो बस इसी बात से अपना फायदा उठाने का एक एकदम अलग तरीका सोचा है चीन के हॉट पॉट नाम के रेस्टोरेन्ट ने.

गला काट प्रतिस्पर्धा के चलते जब रेस्टोरेन्ट का डाइनिंग हॉल खाली रहने लगा तो लोगों को आकर्षित करने के लिए रेस्टोरेन्ट ने ये नायाब तरीका सोचा . एक ऐसा तरीका जिस से ना सिर्फ पुरुष इस रेस्टोरेन्ट में आने के लिए आकर्षित हो अपितु महिलाएं भी.

तो ये तरीका ऐसा है की शायद नारीवादियों को आपत्तिजनक लगे पर उस से क्या ..

अगर इस तरीके से धंधा बढ़ रहा है तो रेस्टोरेन्ट को क्या आपत्ति और जब कस्टमर भी इस नायाब आईडिया का समर्थन कर रहे हो .

china-restaurant

हॉट पॉट रेस्टोरेन्ट में स्कर्ट की लम्बाई के अनुसार डिस्काउंट दिया जाता है, मतलब जितना छोटा स्कर्ट उतना मोटा डिस्काउंट. 20% से लेकर 90% तक डिस्काउंट मिल सकता है.

स्कर्ट की लम्बाई मापने के लिए रेस्टोरेन्ट के कर्मचारी मेजरिंग टेप लेकर स्कर्ट की लम्बाई मापते है और उसके अनुसार डिस्काउंट दिया जाता है .

तो अगर 90% डिस्काउंट चाहिए तो आपको या तो बहुत ही छोटा स्कर्ट पहनना होगा या फिर आपकी टंगे कटरीना या दीपिका जैसी लम्बी होनी चाहिए.

घुटने से 33 सेंटीमीटर ऊपर जो स्कर्ट होगा उसे पहनने वाली को 90% और घुटने से 3 इंच ऊपर स्कर्ट पहनने पर 20% डिस्काउंट मिलेगा.

कुछ लोगों के लिए रेस्टोरेन्ट के कर्मचारियों द्वारा स्कर्ट की लम्बाई मापना आपत्तिजनक हो सकता है पर जब तक मिनी स्कर्ट पहनकर डिस्काउंट लेने वाली कस्टमर्स को आपत्ति नहीं हो तब तक क्या फर्क पड़ता है.

इस तरीके से इस रेस्टोरेन्ट ने महिला ग्राहक को तो आकर्षित किया ही है पर साथ ही साथ पुरुष कस्टमर भी छोटे स्कर्ट में महिलाओं को देखने के लालच में इस रेस्टोरेन्ट में आने लगे है.

पर अब तक कोई पुरुष कस्टमर छोटी स्कर्ट पहन कर डिस्काउंट लेने नहीं आया है

पब्लिसिटी का ऐसा तरीका न कही देखा होगा न कही सुना होगा …

हॉट पॉट रेस्टोरेन्ट की इस नायाब पब्लिसिटी आईडिया के बारे में पढ़कर बहुत से भारतीय भी छह रहे होंगे की ये रेस्टोरेन्ट जल्द ही अपनी एक ब्रांच भारत में भी खोल ले.

Don't Miss! random posts ..