ENG | HINDI

यह बाबा करता था ऐसा काम जिसे जानकार साधुओं पर से उठ जाएगा आपका विश्वास !

सेक्स रैकेट

बाबाओं को लेकर हमारे देश का माहौल गर्म है।

अब अगर कोई बाबा दिख भी जाए तो लोग उसे शक की नजरों से देखते हैं।

देखे भी क्यों न। बाबा का चोला पहन ये बहरुपिए आजकल जो कर रहे हैं उसने लोगों के विश्वास को हिला कर रख दिया है। पिछले कई सालों से एक के बाद एक ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिस कारण लोगों का विश्वास बाबाओं पर से उठ रहा है। ऐसे बाबा भी अब शक के घेरे में हैं जो शायद सत्य की राह पर चल रहे हैं। लेकिन धर्म के इन ठेकेदारों ने जो घिनौना अपराध किया है उससे ज्यादा घिनौना तो यह है कि इन्होंने लाखों-करोड़ो लोगों के उस विश्वास को तोड़ा है जो हमारे सभ्यता की निशानी रही है।

आसाराम ने जो किया वहीं बाबा राम रहीम ने किया। ऐसे ही न जाने कितने ही बाबा कर रहे होंगे जिनके चेहरे से नकाब उठना बाकी है। एक बाबा ऐसा भी है जो इससे भी ज्यादा शर्मसार करने वाला काम कर रहा है।

इस बाबा ने इंसानियत की वो सारी हदें पार कर दी जो हो सकती थी।

यह बाबा रेप नहीं करता था पर कितनों को अपना रेप करवाने के लिए तैयार करता था इसकी गिनती नहीं होगी। यह बाबा दिल्ली एनसीआर में सेक्स रैकेट चलाता था।

बाबा के इसके गिरोह में 600 से ज्यादा कॉलगर्ल शामिल थी। इन छः सौ कॉलगर्ल के जरिए वो दिल्ली का ही नहीं पुरे भारत का सबसे बड़ा दलाल बन गया था। इसका सेक्स रैकेट इतना बड़ा था कि इसके ग्राहक नेता से लेकर बड़े बड़े उद्योगपति तक थे।

हम जिस बाबा की बात कर रहे हैं उसके कई नाम है। इस बाबा का असली नाम तो राजीव रंजन है लेकिन शायद ही कोई इसे इस नाम से जानता होगा, पर इच्छाधारी बाबा भीमानन्द महाराज या साईं के अवतार के रुप में इन्हें हर कोई जानता है।

इच्छाधारी बाबा को साल 2010 में दिल्ली पुलिस ने सेक्स रेकेट के आरोप में पकड़ा था। उसके बाद इसके सेक्स रैकेट का विस्तार देखकर खुद क्राइम ब्रांच तक दंग रह गई थी।

यह इच्छाधारी बाबा एक बार फिर दिल्ली पुलिस के गिरफ्त में है। इस बार सेक्स रैकेट के अलावा धोखाधड़ी का भी आरोप है। कई लड़कियों को नौकरी के नाम पर इस बाबा ने लाखों ठग लिए जिसके कारण फिर से सलाखों के पीछे है।

ऐसे घिनौने लोगों बाबा कहलाने का भी हक नहीं रहते हैं। इन्होंने पैसे और जिस्म की हवस के आगे सभी रिश्तों को तार तार कर दिया। इन्होंने वो काम किया है जिसे सुनकर कोई भी बाबा पर विश्वास नहीं कर पाएगा।

Article Categories:
विशेष