ENG | HINDI

अगले 1000 सालों में इन्सान कैसा दिखेगा ये विडियो आज ही देख लो तो अच्छा है!

इन्सान 1000 साल बाद

इन्सान 1000 साल बाद – क्या कभी आपने सोचा है कि आज पृथ्वी पर जिन जीवों का अस्तित्व है क्या 1000 साल बाद भी वो वैसे ही रहेंगे?

दरअसल मनुष्य का अस्तित्व ही निरंतर विकास जैसी अवधारणा से जुड़ा है। तभी तो हजारों साल पहले आज जिस इंसान का पृथ्वी पर अस्तित्व है वो नहीं था।

हमारे पूर्वज बंदर हुआ करते थे जो कि पेड़ो पर रहते थे, लेकिन विकास की इस सतत प्रक्रिया की वजह से आज के आधुनिक मानव के रूप में हमारा पृथ्वी पर अस्तित्व है।

लेकिन आज से हजार साल बाद हमारा अस्तित्व आज जैसा नहीं होगा। इन्सान 1000 साल बाद हमारे जैसा नहीं होगा क्योंकि लगातार विकास करना दुनिया का नियम है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि आज से एक हजार साल बाद इंसान का अस्तित्व कैसा रहेगा।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर एक विडियो वायरल हो रहा है जो यह बता रहा है कि अगले एक हजार साल में मनुष्य का अस्तित्व कैसा होगा। इस विडियो को टेक इनसाइडर ने बनाया है। इस विडियो में ये बताया गया है कि एक हजार साल बाद मनुष्य के शरीर में क्या खास बदलाव हो सकते है।

दरअसल मनुष्य अभी भी विकसित हो रहे है और खास बात ये है कि मनुष्य की शारीरिक बनावट में सैंकड़ो बदलाव हो सकते है।

यह भी संभावना है कि आने वाले समय में मनुष्य और मशीन एक दूसरे के पूरक बन जाए। अक्सर हम आजकल बनने वाली साइंस फिक्शन फिल्मों में देखते है जहाँ मशीन और इंसान लगभग एक जैसे ही दिखाये गए है। इतना ही नहीं आने वाले समय में अगर किसी इंसान की देखने, सुनने, बोलने, चलने आदि की क्षमता खो जाती है तो मशीनों की सहायता से उसकी ये कमी पूरी की जा सकेगी। यानि आने वाले समय में शारीरिक विकलांगता पुरानी बात हो जाएगी।

तो आप भी देखिये इन्सान 1000 साल बाद कैसा होगा – ये वायरल विडियो जिसमे इंसानी शरीर में एक हजार साल बाद होने वाले बदलावों के बारे में बताया गया है।

 

Don't Miss! random posts ..