ENG | HINDI

इस गाँव का हर शख़्स है करोड़पति लेकिन क्यों हो जाता है गाँव छोड़ते ही कंगाल !

हॉक्सी गांव

हॉक्सी गांव – आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां का हर शख्स करोड़पति है।

इस गांव में रहने वाले हर व्यक्ति के पास अपनी ग़ाडी और बंगला है। यह गांव हकीकत में किसी भी मामले में किसी बड़े मैट्रोपोलिटन शहर से कम नहीं है।

इस गांव की सबसे खास बात यह है कि यहां केवल 2000 रेजिडेंट्स ही हैं लेकिन फिर भी यहां लग्जरियस मॉल और होटलों की भरमार है। इस गांव में 20,344 प्रवासी कामगर मौजूद हैं और आसपास के गांव की आबादी 28,000 के करीब है। यहां की सड़कें कांच की तरह चमचमाती हुई हैं और आसमान में हेलिकॉप्टर दिखना तो बेहद आम बात है। यह मॉडर्न गांव चीन में स्थित है।

हॉक्सी गांव नाम का यह मॉडर्न गांव चीन के जिन्यांग्सू प्रांत के पूर्वी तट परस्थित है। हॉक्सी गांव का हर शख्स इतना रहीस है कि हर किसी के बैंक अकाउंट में 85 लाख रुपए की जमा राशि है। यहां का हर निवासी करोड़ों की संपत्ति का मालिक है और इन लोगों की सैलरी लाखोंमें है। हॉक्सी गांव दुनिया के बडे-बडे मॉडर्न शहरों को भी मात दे देता है।

लेकिन हॉक्सी गांव का हर शख्स केवल तभी तक अमीर है जब तक वह इस गांव का रहने वाला है। जिस भी समय यहां का कोई भी व्यक्ति इस गांव को छोड़ कर कहीं और रहने या बसने जाता है उसी समय वह कंगाल हो जाता है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां के प्रशासन ने गांव की प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए लोगों पर बहुत पैसा लगाया है। जैसे ही कोई व्यक्ति हॉक्सी गांव का निवासी बन जाता है वैसे ही, प्रशासन उसे एक कार और बंगला देता है। जो कोई इस गांव का निवासी बनना चाहता है उसे यहां की किसी कम्पनी में नौकरी मिल जाती है और एक बार नौकरी मिलते ही वह शख्स करोड़पतियों वाला जीवन बसर करने लगता है।

यहां हर शख्स की सैलरी 10 लाख से भी अधिक है। हॉक्सी गांव को दुनिया का सबसे अमीर गांव माना जाता है।

Don't Miss! random posts ..