ENG | HINDI

सुजैन से पहले इस मशहूर अभिनेत्री के प्यार में पागल थे रितिक रोशन !

रितिक रोशन और करीना कपूर

फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने फिल्मी करियर का आगाज करनेवाले अभिनेता रितिक रोशन आज भले ही अपनी पत्नी सुजैन से अलग हो चुके हैं लेकिन आज किसी ना किसी बहाने सुजैन और रितिक की मुलाकात हो ही जाती है.

पत्नी से अलग होने के बाद रितिक अपने दोनों बेटों के साथ रहते हैं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अपनी पहली ही फिल्म की कामयाबी के बाद रितिक ने संजय खान की बेटी और अपनी बचपन की दोस्त सुजैन खान से शादी कर ली थी.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुजैन से पहले रितिक बॉलीवुड की एक अभिनेत्री के प्यार में पागल हुआ करते थे. वो अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि छोटे नवाब और अभिनेता सैफ अली खान की बेगम साहिबा करीना कपूर खान ही हैं.

रितिक रोशन और करीना कपूर पागल थे एक दूजे के लिए 

बताया जाता है कि रितिक रोशन सुजैन से पहले करीना कपूर से प्यार करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. लेकिन शादी के मंजिल तक पहुंचने से पहले ही दोनों की प्रेम कहानी का अंत हो गया.

कहा जाता है कि साल 2000 में जब राकेश रोशन ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने बेटे रितिक रोशन को लॉन्च करने का मन बनाया तो उनकी हीरोइन के तौर पर करीना कपूर को साइन किया.

इसी बीच करीना को अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ का ऑफर मिला.

लेकिन करीना की मां बबीता ने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक के साथ लॉन्च होने को एक बड़ा मौका मानते हुए राकेश रोशन का ऑफर ठुकरा दिया. जिसके बाद राकेश रोशन ने अमीषा पटेल को फिल्म में कास्ट कर लिया.

करीना की ‘रिफ्यूजी’ फ्लॉप रही जबकि ‘कहो ना प्यार है’ से रितिक स्टार बन गए. जिसके बाद साल 2001 में फिल्म ‘यादें’ के लिए सुभाष घई ने करीना और रितिक की जोड़ी को कास्ट किया.

फिल्म यादें कि शूटिंग के दौरान रितिक रोशन और करीना कपूर के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी. ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में तब्दील हो गई और सुरज बडजात्या की फिल्म ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ के दौरान रितिक रोशन और करीना कपूर प्यार में पद गए. करीना ने खुल्लम खुल्ला रितिक से अपने प्यार का ऐलान कर दिया.

रितिक रोशन और करीना कपूर प्रेम कहानी में मां बबीता बनीं विलेन

करीना की मां को जैसी ही दोनों की इस प्रेम कहानी की भनक लगी उन्होंने मोर्चा संभालते हुए रितिक की मां पिंकी रोशन को फोन लगाकार खूब खरी-खोटी सुनाई और रितिक को करीना से दूर रहने की चेतावनी दे डाली.

करीना की मां बबीता की दी गई इस चेतावनी के बाद दोनों पर परिवार का ऐसा दबाव पड़ा कि उनकी प्रेम कहानी ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया. पारिवारिक दबाव के चलते ये प्रेम कहानी अधूरी रह गई और रितिक ने सुजैन से शादी कर ली.

गौरतलब है कि रितिक रोशन और करीना कपूर की प्रेम कहानी के अंत के साथ ही दोनों ने फिर कभी साथ काम नहीं किया. हालांकि करण जौहर ने दोनों को फिल्म ‘शुद्धि’ में साथ लाने की कोशिश की लेकिन दोनों ने साथ काम करने से इंकार कर दिया.

हो सकता है कि करीना और रितिक इसी बात से डर गए होंगे कि साथ काम करने से कहीं फिर से बीते हुए कल की यादें ताजा ना हो जाए.