ENG | HINDI

जानिए किन राशियों के लिए २०१८ लेकर आएगा बड़ा तोहफा ?

पुराना साल जैसा भी था अब बीत रहा है. इस साला के महज़ दो दिन और बचे हैं. सबको अपने इस साल की कुछ चीज़ों को भुलाकर नए साला में कदम रखना होगा. ऐसे बहुत से लोग होंगे जिनके लिए ये साल बहुत ही बुरा रहा होगा और कुछ लोग ऐसे भी रहे होंगे जिनके लिए ये साल बहुत अच्छा भी रहा होगा, लेकिन अब बात है नए साल की. इस नए साल में वो कौन से राशि के लोग हैं जिनके साथ अच्छा होगा, आइये, जानते हैं.

वैसे तो सभी राशि के लोगों के लिए साल मिलाजुला रहेगा, लेकिन मीन राशि वालों के लिए ये नया साल यानी २०१८ बहुत ही लकी रहेगा. उनके लिए हर लिहाज़ से ये साल बेहतरीन रहेगा. ये साल मीन राशि वालों के लिए धन प्राप्ति का है. चल और अचल संपत्ति के क्रय का है. इस साल तो आपके ऊपर धन कुबेर बहुत ही प्रसन्न होंगे. आप जिस भी कम में हाथ डालेंगे वो हिट होगा. आपके लिए ये साल इतना लकी होगा कि आपको हर तरफ से पैसों की बरसात होगी. आप अपने लिए जो भी करना चाहे इस २०१८ में ज़रूर करें. इसे जाने न दें.

जो लोग मार्किट में पैसा लगाते हैं याने की शेयर बाज़ार में, उनके लिए भी समय बहुत ही उचित रहेगा. आप शेयर में इन्वेस्टमेंट  करें. आपको बहुत फायदा होगा. आपकी राशि इस पूरे साल धन में ही खेलेगी. जितना पैसा आएगा खर्च भी उतना ही होगा, इसलिए बहुत ज़रूरी है कि सेविंग पर ध्यान दें. नहीं तो ऐसा भी होगा की आप कमाएंगे बहुत लेकिन सब खर्च हो आएगा और आपके पास अंत में कुछ नहीं बचेगा. मई से सितंबर फिर अक्टूबर से दिसंबर तक का समय धन वर्षा का है. इस दौरान आप मनमुताबिक कमाइए और बचत कीजिये. अपनी आने वाली पीढ़ी और अपने भविष्य के लिए इस महीने में आप खूब बचाइए.

आर्थिक रूप से ये साल तो आपके लिए बेहतर साबित होगा ही साथ ही सामाजिक रूप से आपकी ख्याति भी बढ़ेगी. समाज में लोग आपको जानेंगे. आपको ऑफिस में किसी तरह का पुरस्कार मिल सकता है. किसी सामजिक कर्यल्रम में आपको अवार्ड मिल सकता है. ये साल आपका है. इसका भरपूर आनंद लीजिये.

मीन राशि वालों के लिए ग्रह भी ठीक तरह से कम करेंगे. बस ज़रुरत है दान-धर्म की. जितना आप कमाएं उसका कुछ हिस्सा गरीबों में दान भी करें. राहु और शनि से संबंधित द्रव्यों का क्रमशः बुधवार और शनिवार को दान करें.  बीपी और मधुमेह के रोगी भी सावधानी बरतें और मंगल से संबंधित द्रव्यों का प्रत्येक मंगलवार या कम से कम 9 मंगलवार कोड़ां करें. शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी. विदेश यात्रा की पूरी संभावना है. इस वर्ष आपकी धार्मिक यात्रा भी खूब होगी. सिविल सेवा की तैयारी करने वाले छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे. राजनीतिज्ञ खूब सफल रहेंगे इन लोगों को श्री बंगलामुखी अनुष्ठान से बहुत अच्छी सफलता और पद तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी.

कुल मिलाकर ये है की मीन राहसी के लोगों के लिए ये गोल्डन इयर रहेगा. अब इसे कैसे हैंडल करना है, ये आपको ही सीखना पड़ेगा.

Don't Miss! random posts ..