ENG | HINDI

बॉलीवुड में मॉडल और अभिनेत्री की टॉपलेस फोटो ऐसे सूट करते हैं

टॉपलेस फोटो

बॉलीवुड की फिल्मों में अभिनेत्री टॉपलेस न हो ऐसी बहुत कम ही फिल्मे होती है।

पूनम पाण्डे जैसी अभिनेत्रियों को तो टॉपसेल होने का बस बहाना ही चाहिए। लेकिन आपको पता है कि ये अभिनेत्रियां और मॉडल टॉपलेस पोज कैसे देती हैं।

ये अभिनेत्रियां क्या फोटोग्राफर और कैमरा क्रू के सामने बिना कपड़े के चली जाती है या इसके पीछे कुछ राज होता है।

हम आज इस राज से पर्दा हाटने जा रहे है। हम आपको बताएंगे कि ये अभिनेत्रियां फोटो सूट के लिए कैसे देती हैं टॉपलेस पोज।

टॉपलेस फोटो

सन्नी लियोनी और शर्लिन चोपड़ा जैसी एक्ट्रेस को टॉपलेस फोटो और विडियो सूट कराने के लिए एक छोटे से क्रू के सामने आने में कोई दिक्कत नहीं होती है। परंतु जब उन्हें बिल्कुल न्यूड फोटो सूट कराना होता है तो वह अपने प्राइवेट प्रार्ट मार्किंस जैसे एसेसरीज का इस्तेमाल करते हैं।

वहीं ज्यादातर एक्ट्रेस क्रू के सामने आने में झिझकती हैं इसलिए ज्यादातर त्वचा के रंग के कपड़े का इस्तेमाल करते हैं। कुछ अपने प्राइवेट पार्ट को ढ़कने के लिए चोली का इस्तेमाल करते हैं जिसे बाद में एडिटिंग कर हटा दिया जाता है। सिंघम फिल्म की अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने मीडिया में यह ब्यान दिया कि उन्होंने कोई टॉपलेस फोटो नहीं दिया जब कि एक मैगजीन के कवर पेज पर उनकी टॉपलेस फोटो को देखा गया।

कुछ मामलों में यह कांट्रेक्ट पर निर्भर करता है और कुछ में कैमरामैन से एक्ट्रेस के संबंध पर निर्भर करता है।

ज्यादातर फोटो सूट के लिए कोशिश की जाती है कि कैमरा एंगल से ही काम चल जाए। जरुरत पड़ती है तो बॉडी टोन की इनर का इस्तेमाल कर लिया जाता है।

दिशा ने तो साफ तौर पर स्वीकार किया कि वो कभी टॉपलेस नहीं हुई। डब्बू रतनानी कैलैंडर पर जो मेरी टॉपलेस फोटो देखी वो बैक साइड था उसमें ऐसा कुछ नहीं दिखता।

इस तरह के फोटो सूट के लिए सबसे ज्यादा सीजीआई और फोटोसॉप का इस्तेमाल कर ऐसी फोटो और वीडियो बनाया जाता है। इनकी सहायता से बहुत आसानी से टॉपलेस फोटो बना ली जाती है।

बहरहाल, जो भी हो पर इतना तो तय है कि ज्यादातर सिर्फ कैमरे का कमाल होता है और वैसे भी एक कलाकर के लिए कला महत्वपूर्ण होती है इसलिए इन एकट्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो अच्छे प्रदर्शन के लिए किस तरह से कार्य करें।

Article Categories:
बॉलीवुड