ENG | HINDI

इस भगवान् को शुध्द घी और गुड़ चढ़ाने से होगा इतना लाभ की जल जाएंगे आपके पड़ोसी

हमारे देश में चाहे कितने अमीर क्यों न हो जाएं लेकिन भगवान् से आस्था नहीं हटती. बड़े बड़े लोग भी उन सब चीज़ों को मानते हैं बल्कि कई बार तो ज्यादा मानते हैं जो कोई आम इंसान नहीं मानता होगा.  हमारे यहाँ धर्म के नाम पर लोग बहुत आस्था रखते हैं. हमारे भगवन भी बहुत ही दयालु हैं. भगवान् की पूजा अर्चना करने से वो खुश हो जाते हैं और हमारे जीवन की सारी बाधाएं हर लेते हैं. आप भी इस तरह भगवान् को चढ़ाएं घी और गुड और दूर रहें सारी समस्याओं से.

सभी भगवान् में भगवान् गणेश की श्रेष्ट मन गया है. कहते हैं की खुद भगवान् भी जब कोई कार्य शुरू करते हैं तो गणेश जी की स्तुति ज़रूर करते हैं. इनका नाम लेकर शुरू किया गया कोई भी कार्य कभी बंद नहीं होता और आप बहुत तरक्की करते हैं. अगर आप चाहते हैं की आपके पडोसी आपसे जलें और ये सोचें की आपकी तरक्की कैसे हो रही है तो चिंता छोड़िये और इस बात का ध्यान दीजिए की कैसे आप किस भगवान् की पूजा करके सबकुछ हासिल कर सकते हैं.

भगवान्ग गणेश को अमंगल और विघ्नहर्ता मानते हैं. ऐसी मान्यता है की अगर ये आपके साथ हैं तो दुश्मन भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. कहा जाता है कि जिस पर गणेश जी की कृपा हो जाए उसके जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. हिन्दू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष भाद्रपद मास के शुक्ल चतुर्थी को हिन्दुओं का प्रमुख त्यौहार गणेश चतुर्थी मनाया जाता है. साथ ही भगवान गणेश के जन्म दिन के उत्सव को गणेश चतुर्थी के रूप में जाना जाता है.

वैसे तो हफ्ते का हर दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है लेकिन बुधवार का दिन भगवान गणपति का दिन माना जाता है और इस दिन भगवान गणपति का पूजन और स्तुति विशेष फल देनेवाला होता है. गणेश चतुर्थी, चौथ और बुधवार के दिन गणपति की निम्न लिखित अराधना से आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो सकती है.

अगर आप गणेश चतुर्थी पर सुबह सुबह नहाने के बाद गणेश मंदिर जा कर गणेश जी के दर्शन करें और उन्हें 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा चढ़ाएं. इससे आपका बहुत बड़ा उद्धार होगा. आप सोच भी नहीं पाएंगे कि आप कितनी सफलता हासिल करेंगे.  इस उपाय को करने से भगवान श्रीगणेश भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी करते है. चतुर्थी के दिन व्रत रखें. शाम के समय घर में ही गणपति अर्थवशीर्ष का पाठ करें.

संपत्ति के लिए करें ये विशेष कार्य

अगर आपको धन की इच्छा है, तो इसके लिए आप चतुर्थी के दिन सुबह नहाने के बाद भगवान श्रीगणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं. बाद में ये घी व गुड़ गाय को खिला दें. ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या से मुक्ति मिल जाती है. आपको जीवन में कभी भी धन सम्बन्धी समस्या नहीं होगी. आप कभी सपने में भी नहीं सोच पाएंगे की आपको कितना लाभ होगा.

तो सोचिए मत बस, शुरू कर दीजिए अपनी और से ये कार्य और फिर देखिए इसका असर. जल्द दूर हो जाएगी सारी परेशानी.