ENG | HINDI

इन 6 तरीकों से किसी भी लड़की का दिमाग हैक कर अपने प्यार में पड़ने को कर सकते हैं मजबूर

लड़कियों का दिल जीतना

लड़कियों का दिल जीतना – आपने यह जरूर गौर किया होगा कि कुछ लड़के किसी भी लड़की का बेहद असानी सेदिल जीत लेते हैं तो बहुत से लड़के ऐसे होते हैं जो सालों किसी लड़की के पीछे गुजार देते हैं पर लड़की नहीं मानती.

यह सोचना गलत है कि लड़कियां सिर्फ लड़कों के लुक्स और सैलरी देखकर प्रभावित होती हैं.

दरअसल लड़कियों का दिल जीतना एक कला है.

इस कला में महारत हासिल करने के लिए आपको स्त्रीयों के मनोविज्ञान को समझने की जरूरत है. हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहें हैं जिनका प्रयोग से लड़कियों का दिल जीतना असं हो सकता है.

लड़कियों का दिल जीतना 

1 – आप जब उससे पहली बार मिलें तो उसे यह एहसास दिलाएं कि उससे मिलकर आपको वाकई खुशी हुई है. मनुष्य का दिमाग यादों के साथ अपने संबंध जोड़ता है. अगर आप अपनी पहली डेट में उसके लिए अच्छी यादें छोड़ने में कामयाब रहते हैं तो समझिए आपका दूसरा डेट भी फिक्स हो जाएगा.

2 – पहली कुछ मुलाकातों में उसके आगे केसनोव की भूमिका अदा करें, जैसे आपको कई लड़कियों में रुची है. लेकिन बीच-बीच में एक स्वीट लड़के की तरह भी व्यवहार करें. इससे होगा यह कि आप उसे प्यारे भी लगेंगे और आपकी सेक्सी छवि भी बनी रहेगी.

3 – जब आप दोनों ऐसी जगहों पर हों जहां बहुत से लोग आपके जान पहचान के मौजूद हों तो सबको नजरअंदाज करके उसके पास दौड़े चले मत जाइए. अगर आप उसके तरफ बढ़ भी रहें हैं तो धीमे-धीमे कदमं से बढ़िए. अगर आप किसी पार्टी में हैं तो उसके तरफ बढ़ते हुए अचानक अपना रास्ता बदल लें. रास्ते में दूसरे लोगों से बात करें, किसी को देखकर मुस्कराएं पर इससे पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वह आपको देख रही है और आपका इंतजार कर रही है. उसे यह महसूस कराएं कि उसके प्रति आपका आकर्षणों अन्य आकर्षणों से परे नहीं है.

4 – औरते हुनरमंद पुरुषों को पसंद करती हैं. आपके अंदर कोई भी हुनर हो सकता है. जैसे आप कोई वाद्य यंत्र बजाते हों, गाना गाते हों, किसी खेल मे आप बेमिशाल हो, कविताएं लिखते हों, ऐसी कोई कला आपके अंदर है तो आप उसे जरूर दिखाएं पर यह बहुत ही महीन तरीके से करें. उसे ऐसा न लगे कि आप जबर्दस्ती अपनी कला की नुमाइश कर रहे हैं. आप उसके साथ ऐसे डेट को प्लान करें जहां आपको अपनी कला दिखाने का अवसर मिल सके.

5 – कभी कभी उसे ताने दें, उसे चिढ़ाएं उससे शर्त लगाएं. ऐसा कुछ भी करें कि वह आपको जवाब देने के लिए मजबूर हो जाए. उसकी कुछ बातों से अपनी असहमति जाहिर करें हालांकि जब वह अपने पैशन या विश्वास के बारे में बात कर रही हो तो वहां असहमति जाहिर करने की गलती कभी न करें. उसे हमेशा यह एहसास दिलाते रहें कि अभी तक आप उसके इशारों पर नाचने को तैयार नहीं है. ऐसी चुनौती उसे पसंद आएगी. लड़कियां हमेशा इस तरह की चुनौती पसंद करती हैं. अगर आप उसे किनारे पर रखेंगे तो उसका उत्साह आपके प्रति बना रहेगा और वह कभी भी आपको फ्रेंडजोन में नहीं डालेगी.

6 – आप रह रहकर उसकी आंखों और होंठों को देखें. जब आप लड़की की आंखों में प्यार से देखते हैं तो उसे यह एहसास होता है कि आप उसके बारे में और अधिक जानना चाहते हैं और जब आप उसके होंठों को देखेंगे तो वह समझ जाएगी कि आप उसके होठों को चूमने की हसरत रखते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आंख और होंठों को देखने से लड़की को कभी भी आपसे खतरा नहीं महसूस होता और वह आपके साथ सुरक्षित महसूस करती है. 

इस तरह से लड़कियों का दिल जीतना मुमकिन होता है – यह सच है कि हर लड़की एक तरह की नहीं होती और यह उचित भी नहीं होता कि आप सभी लड़कियों को किसी एक स्टिरियोटाइप नजरिएं से देखें. अगर आपको कोई लड़की भाती है तो उसे आप ऑब्जर्व, उसके व्यक्तित्व को समझें और उसके प्रति अपना व्यवहार उसके व्यक्तित्व के अनुसार ही रखें.