ENG | HINDI

भूत-प्रेत से अगर लगता है डर तो इन 5 मन्त्रों का किया करो जाप ! मन्त्र 3 के जपते ही भूत आपसे डरकर भाग जायेगा

भूत-प्रेत

क्या आपको भूत-प्रेत से डर लगता है?

क्या रात को सोते समय आपको कुछ अजीब लगता है?

अगर आपके ऊपर भूत-प्रेत का हमला बहुत आसानी से हो जाता है तो आपको कुछ मन्त्र याद कर लेने चाहिए. ऐसा होता है कि जब हम किसी नए शहर या नई जगह पर जाते हैं तो वहां पर नकारात्मक शक्तियों के हमले हमपर आसानी से हो सकते हैं.

तो भूत प्रेतों से बचने के हम लाए हैं आपके लिए 5 मन्त्र. ये मन्त्र भी ऐसे वैसे नहीं हैं. इन मत्रों को सुनते ही भूत आपसे डरने लगेगा.

तो आइये पढ़ते हैं क्या हैं वह मन्त्र-

1.   प्रेत बाधा निवारक हनुमत मंत्र

ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी-यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी, यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम्‌ क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्षय महामारेश्वर रुद्रावतार हुं फट् स्वाहा.

इस हनुमान मंत्र का जाप करने से भूत कभी भी आपके निकट नहीं आ सकता है.

2.   गजेन्द्र मोक्ष पाठ

नाथ कैसे गज को फन्द छुड़ाओ, यह आचरण माहि आओ।
गज और ग्राह लड़त जल भीतर, लड़त-लड़त गज हार्यो।
जौ भर सूंड ही जल ऊपर तब हरिनाम पुकार्यो।।
नाथ कैसे गज को फन्द छुड़ाओ, यह आचरण माहि आओ।

यह मात्र एक छंद है. गजेन्द्र पाठ में ऐसे कुछ 5 छंद और हैं. अगर आप रोज घर में गजेन्द्र पाठ का स्रोत करते हैं तो नकारात्मक शक्तियां कभी भी आपके आस-पास नहीं आ पायेंगी.

3.   हनुमान चालीसा की कुछ पंक्तिया

भूत पिशाच निकट नहीं आवे, महावीर जब नाम सुनावै .. अगर आपको अचानक से ही कोई भूत-प्रेत मिल जाता है तो आपको इन पक्तियों का जाप करना शुरू कर देना चाहिए. इनके जाप से भूत आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. साथ ही साथ आप हनुमान जी को मदद के लिए पुकारने लगें और तब भूत आपसे डरकर भाग जायेगा. साथ ही साथ हनुमान चालीसा का पाठ को व्यक्ति को रोज करना चाहिए.

4.   माँ काली के भक्तों से भूत नहीं उलझते

यह बात सच है कि माँ काली के भक्तों से भूत नहीं उलझते हैं. वह खुद इन लोगों से दूर रहते हैं. माँ काली कि पूजा करने वाला व्यक्ति तंत्र-साधना को जान जाता है और तब वह नकारात्मक शक्तियों को भी पकड़ने के लायक हो जाता है.

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं परमेश्वरि कालिके स्वाहा..

इस मन्त्र का जाप करने से कोई आपको परेशान नहीं कर सकता है.

5.   महामृत्युंजय मन्त्र

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्।
उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥

इस शक्तिशाली मन्त्र के जाप के जाप से भी भूत-प्रेत बाधा व्यक्ति के पास नहीं आती है. आपको अगर ज्यादा डर लगता है तो आप एक दस मुखी रुद्राक्ष को इस मन्त्र से पूजा कर गले में डालकर रखा करें.

तो अब आपको भूतों से डरने की कोई जरूरत नहीं है.

भगवान के भक्तों को वह कुछ नहीं बोल सकते हैं. बस आप उनको सताने या टक्कर देने की न सोचें. पहले अगर वह कोई गलती करता है तब आप अपने इष्ट देवता के इन मन्त्रों से उनको अपनी ताकत दिखा सकते हैं.

Article Categories:
विशेष