ENG | HINDI

हाथ की यह दो लकीरें जो बताती हैं कि क्या आपके प्रेमी-प्रेमिका की लाइफ में आपके अलावा कोई और भी है?

हाथों की लकीरों

हाथों की लकीरों क्या कुछ नहीं बता सकती हैं.

शायद ही इन्सान की कोई ऐसी समस्या होगी जिसे हाथों की लकीरों ब्यान नहीं कर सकती हैं.

इसीलिए ज्योतिष की दुनिया में बोला जाता है कि हाथ में भगवान का वास होता है. शायद इसलिए पुराने समय में लोग सुबह उठते ही सबसे पहले अपने हाथों की लकीरों को देखते थे.

तो हाथों की लकीरों में व्यक्ति के प्रेम संबंधी सभी राज भी छुपे हुए होते हैं.

हाथों की लकीरे यह भी बता सकती हैं कि क्या आपके प्रेमी की जिंदगी में कोई और भी मौजूद है? या फिर आप हाथ की रेखाओं को देखकर यह भी जान सकते हो कि आपके प्रेमी के और कितने अफेयर्स रहे हैं.

तो आइये जानते हैं कि कैसे आप अपने प्रेमी का यह राज उसके बिना बोले जान सकते हैं-

जानें उनके कितने हैं और प्रेमी

आप अगर अपने प्रेमी के सीधे हाथ की सबसे छोटी ऊँगली के नीचे देखेंगे तो आपको यहाँ छोटी-छोटी एक रेखा या एक से अधिक रेखा या कई रेखायें बनती दिख जायेंगी. कनिष्ठिका अंगुली के नीचे, ह्रदय रेखा के ऊपर तथा बुध पर्वत पर हथेली के बाहरी ओर से आनेवाली रेखा प्रेम प्रसंग रेखा कहलाती है.

हाथों की लकीरों

यह रेखायें या रेखा ही प्रेम संबंधों का पूरा राज खोल देती हैं.

– अगर यहाँ पर एक ही रेखा है तो उस व्यक्ति की लाइफ में एक लड़की या लड़का होता है और वह उसी से शादी भी करता है.

– इसी तरह से अगर यहाँ दो रेखायें हैं तो निश्चित रूप से उस व्यक्ति के जीवन में दो लड़के या लड़कियां होती हैं. यह प्रेम संबंध भी हो सकते हैं या फिर कई वजहों से उसकी दो शादी भी हो सकती हैं.

– अब अगर किसी व्यक्ति के दो से ज्यादा छोटी-छोटी रेखायें हैं तो वह व्यक्ति विश्वास के योग्य नहीं माना जाता है. वह किसी एक व्यक्ति के साथ कभी जुड़कर नहीं रह सकता है. अगर आपकी इस तरह के व्यक्ति से शादी हो गयी है तो उसके किसी और के साथ भी संबंध हो सकते हैं.
और क्या कहती हैं यह रेखायें

– यही छोटी-छोटी रेखायें, आपके विवाह के जीवन को भी दर्शाती है. यदि आपके हाथ में कनिष्ठिका ऊँगली के नीचे एक ही रेखा है तो वह आपके एक ही रिश्ते को दर्शाती है. अब अगर वह कटी हुई है या काफी फीकी है तो आपके वैवाहिक जीवन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

– अगर वह रेखा काफी आगे तक गयी है और गहराई से बनी हुई है तो आपके वैवाहिक जीवन में बहुत ही कम समस्याओं का आपको सामना करना पड़ेगा.

– अगर इन्हीं में से कोई रेखा नीचे की और बढ़ती है तथा साथ ही साथ वह ह्रदय रेखा को काट देती है तो यह सही नहीं होता है.

– प्रेम रेखाओं के पास तिल का होना भी शुभ ही माना जाता है.

तो अब आप अपने प्रेमी को बिना बतायें, उनके प्रेम संबंधों के राज को आराम से जान सकते हैं. ध्यान रहे कि अगर आपके प्रेमी के हाथ में दो रेखायें हैं तो उसमें कोई घबराने वाली बात नहीं है किन्तु दो से अधिक रेखाओं का होना जरूर एक चिंता जनक विषय बन जाता है.

Don't Miss! random posts ..