ENG | HINDI

अपने हाथ में भाग्य की रेखा आप खुद देखिये और जानिए कि कितने धनवान बन सकते हैं आप !

भाग्य रेखा

वैसे तो बोला जाता है कि जिनके हाथ नहीं होते हैं उनका भी भाग्य होता है.

यह तो निश्चित है लेकिन ऐसा नहीं है कि किसी का भी भाग्य भगवान ने नहीं लिखा है.

लिखा तो सभी का भाग्य है बस हाथों की लकीरों से कुछ मदद ही मिल जाती है कि हम सही रास्ते पर हैं या नहीं हैं. या हमको कब सफलता मिलेगी.

तो आज आप खुद अपना हाथ देखने के बाद अपने भाग्य की जांच कर सकते हैं. हमारे हाथ में अंगूठे के पास और हथेली के लगभग मध्य में सीधी खड़ी हुई एक रेखा होती है. इसी को लाइफ लाइन या भाग्य रेखा माना जाता है. यही रेखा हमारा भाग्य तय करती है.

fate-line

तो आइये अब बताते हैं कि यह तक़दीर की रेखा क्या-क्या बताती है-

– भाग्य रेखा अगर काफी गहरी है अर्थात मोटी है तो यह व्यक्ति के लिए काफी शुभ मानी जाती है. इस तरह का व्यक्ति भाग्यशाली होता है. इस तरह के व्यक्ति को पैतृक संपत्ति का पूरा लाभ मिलता है.

– कमजोर भाग्य रेखा आपको बताती है कि आप अधिक से अधिक मेहनत करें. आपको भाग्य का साथ ज्यादा नहीं मिलेगा किन्तु ईश्वर की आराधना से लाभ जरूर मिलेगा.

– अब अगर भाग्य रेखा कहीं भी किसी रेखा से कटी नहीं है और कोई भी अन्य रेखा छोटी या बड़ी इसको काटती नहीं है तो आप भाग्यशाली हैं और अपार धन आपको मिलना निश्चित है.

– गर काफी छोटी-छोटी रेखाओं ने आपकी भाग्य रेखा को काट रखा है तो आप जीवन उलझा हुआ रहेगा. कभी सफलता मिलेगी तो कभी निराशा ही हाथ लगनी निश्चित है.

– महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर आपके भाग्य को किसी रेखा ने पूरी तरह से विभाजित कर रखा है तो वह आपके जीवन के लिए भी खतरा है. आप ध्यान रखें कि आपके स्वास्थ्य को उतनी बार खतरा होता है जितनी बार यह रेखा विभाजित होती है.

– अगर यह भाग्य रेखा बीच हथेली में से शुरू होती है अर्थात नीचे से नहीं आ रही है तो आपको सफलता के लिए काफी इतंजार करना पड़ सकता है.

– भाग्य रेखा हृदय रेखा पर रुक जाए तो व्यक्ति प्रेम संबंध के कारण असफलताएं प्राप्त करता है, लेकिन यह रेखा हृदय रेखा के साथ गुरु पर्वत तक जा पहुंचे तो वह व्यक्ति प्रेम संबंध से सफलताएं प्राप्त करता है.

– यही भाग्य रेखा अगर माध्यमि ऊँगली तक चली जाती है तो व्यक्ति करोडपति बन सकता है. ऐसा व्यक्ति कभी भी कहीं भी अचानक से धन प्राप्त कर लेता है.

अब जैसा कि हम शुरुआत में बता चुके हैं कि यह रेखा ही सबकुछ नहीं होती है.

आपको भाग्य रेखा के साथ-साथ कर्म भी करने पड़ते हैं. तो अब आप खुद से अपने भाग्य रेखा की जाँचकर अपने भाग्य को पहचान सकते हैं.

लेकिन याद रखें कि भाग्य रेखा जिनकी नहीं होती है वह भी ऊँचे शिखर तक पहुँचते देखे गये हैं.

Article Categories:
विशेष