अपने बड़े या छोटे ब्रेस्ट साइज से परेशान हैं आप? ये पढ़िए!

आज हर लड़की और महिला खूबसूरत दिखना चाहती है!

कोई भी फिगर हो, स्किन कलर हो या शरीर की लम्बाई ऊँचाई, दुनिया की हर औरत को खूबसूरत दिखने और कहलाने का पूरा हक़ है!

मैं इस बात का ज़ोरदार तरीके से समर्थन करती हूँ!

ऐसे में किसी भी महिला के मन में किसी भी बात को ले कर हीनभाव आ जाना अच्छी बात नहीं! जहाँ कई महिलायें अक्सर अपनी त्वचा के रंग या शरीर के डीलडौल को ले कर परेशान रहती हैं, कुछ ऐसी भी युवा लड़कियाँ और महिलायें हैं जो अपने ब्रेस्ट साइज की वजह से शर्मिंदगी महसूस करती हैं!

सामान्य से ज़्यादा छोटा या कुछ ज़्यादा ही बड़ा ब्रेस्ट साइज, अक्सर परेशानी का कारण बन जाता है! लेकिन मैं आप को ये ज़रूर बता दूँ की हर महिला का ब्रैस्ट साइज उन के शरीर की बनावट और हॉर्मोन्स पर भी निर्भर करता है! अगर शरीर की बनावट चौड़ी है और पूरे शरीर में हल्का गदरायापन है तो लाज़मी है की ब्रेस्ट साइज सामान्य से बड़ा ही होगा! और अगर पूरे शरीर का साइज पेटीट है तो आप के ब्रेस्ट भी शरीर को कॉम्पलिमेंट ही करेंगे और छोटे होंगे!

इसलिए उस के लिए ज़्यादा परेशान की कोई ज़रुरत नहीं है! हम बताएँगे बड़े या छोटे ब्रेस्ट साइज़ के लिए क्या करना चाहिए!

फिर भी अगर आप अपने छोटे या बड़े ब्रेस्ट साइज की वजह से हीनभावना महसूस करती हैं तो यहाँ हैं कुछ टिप्स अपने उसी साइज के साथ खूबसूरत दिखने के लिए!

1)   ऐसे टॉप्स और ड्रेसेस खरीदें जिन के गले और चेस्ट एरिया पर खूब सारी फ्रिल्स लगी हों या अच्छी खासी डिजाइनिंग की गयी हो! भरा हुआ नैक लाइन छोटे साइज को उभार देगा और आप के ऑउटफिट को भी और खूबसूरत बनाएगा!

2)   अपने शरीर के अन्य हिस्सों को बाहर निकालें! अगर आप रिवीलिंग ऑउटफिट पहनना पसंद करती हैं तो ज़रूरी नहीं की आप को निराश होना चाहिए क्योंकि आप क्लीवेज नहीं दिखा सकती! आप हाल्टर नैक, स्लीवलेस, शार्ट ड्रेसेस द्वारा अपने कंधे, बैक और लम्बी टांगों की तरफ ध्यान खींच सकती हैं जिस से आप के ब्रेस्ट की ओर से ध्यान हट जाएगा!

3)   ब्रेस्ट पर लटकने वाली एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें! लम्बे हैवी नेकलेस या सिल्क स्कार्फ़ पहने जिस से आप के ब्रेस्ट पर वॉल्यूम का आभास हो!

4)   किसी ख़ास दिन अगर कोई ख़ास ड्रेस पहननी हो जिस में बड़ा ब्रेस्टलाइन दिखाना ज़रूरी हो, जैसे की इवनिंग गाउन या लहँगा-चोली आदि, तो ऐसे ख़ास दिनों के लिए पैडेड ब्रा, ब्रेस्ट पैड्स या पुश-उप ब्रा का इस्तेमाल करें!

5)   अपने डिज़ाइनर ऑउटफिट में बोट नैकलाइन या वी नैकलाइन का चयन करें! और जितनी कोशिश करें डीप नैकलाइन पहनें! ज़्यादा ऊँचे या बंद गले के परिधान आप के ब्रेस्ट की ओर जबरन ध्यान आकर्षित करेंगे!

तो यह थे छोटे ब्रेस्ट साइज के लिए कुछ कामगार टिप्स, अब हाज़िर हैं ऐसे कुछ दमदार टिप्स बड़े ब्रेस्ट साइज से परेशान सहेलियों के लिए!

1)   सब से पहले तो सही साइज की बर पहनें! अपना ब्रेस्ट साइज किसी प्रोफेशनल स्टाइलिस्ट से नपवा कर परफेक्ट ब्रा का चयन करें जो आप के ब्रेस्ट को सही सप्पोर्ट और उभार दे! ज़रुरत से ज़्यादा छोटा या बड़ा ब्रा साइज आप को परेशानी में दाल देगा और भद्दा भी दिखायेगा!

2)   रैप अराउंड ड्रेसेस या टॉप्स पहनें जो आप के ब्रेस्ट को एक बढ़िया तरीके से एनहान्स करेंगे और आप की कमर को दुबला दिखा कर आप को और भी खूबसूरत बना देंगे!

3)   चौड़े स्ट्राप की ब्रा का चुनाव करें जो आप के ब्रेस्ट को सही तरीके से ऊपर की ओर खींच कर रखे और आप के कंधो पर ज़्यादा ज़ोर ना पड़े और भद्दे निशान न बनें!

4)   अपने ब्रेस्ट और शरीर के साइज अनुरूप सही फिट के कपड़ों का चयन करें! न तो ज़्यादा कसे हुए कपडे पहनें और न ही ज़्यादा ढीलेढाले! कपड़ों का आरामदायक और हवादार होना भी बहुत ज़रूरी है!

5)   हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स न पहनें जो की आप के ब्रेस्ट को और ज़्यादा फैलाव देंगे! वर्टीकल यानि सीढ़ी कड़ी रेखा वाले परिधान आप को ज़्यादा निखरा हुआ दिखाएँगे और आप के बड़े ब्रेस्ट साइज को छुपायेंगे!

6)   एक्सेसरीज का चुनाव भी सूझबूझ के साथ करें!

बहुत छोटे छोटे हैंडबैग्स आप को सूट नहीं करेंगे यदि आप का ब्रैस्ट साइज ज़्यादा है! चौड़े हैंडल वाले बड़े बड़े हैंडबैग्स का इस्तेमाल करें और जहाँ तक हो सके कंधे पर लटकने वाले बैग्स ही खरीदें ! ऐसे बैग्स आप के बड़े ब्रैस्ट से ध्यान हटा देंगे! गले के लिए छोटे छोटे नेकलेस या डेलिकेट चेन पेन्डेन्ट का चयन करें!

बड़े वज़नदार या ज़्यादा लटकने वाले नैक पीसेज से दूर रहे!

तो यह थे कुछ टिप्स उन खूबसूरत महिलाओं के लिए जो अपनी ख़ूबसूरती को और उभारना चाहती हैं और दुनिया जीत लेना चाहती हैं! अब ब्रेस्ट साइज की वजह से न होईये परेशान और शान से निकलिये बनठन कर मेरी जान!

Deeksha Dudeja

Share
Published by
Deeksha Dudeja

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago