ENG | HINDI

अपने बड़े या छोटे ब्रेस्ट साइज से परेशान हैं आप? ये पढ़िए!

how-to-manage-smaller-bigger-breasts

आज हर लड़की और महिला खूबसूरत दिखना चाहती है!

कोई भी फिगर हो, स्किन कलर हो या शरीर की लम्बाई ऊँचाई, दुनिया की हर औरत को खूबसूरत दिखने और कहलाने का पूरा हक़ है!

मैं इस बात का ज़ोरदार तरीके से समर्थन करती हूँ!

ऐसे में किसी भी महिला के मन में किसी भी बात को ले कर हीनभाव आ जाना अच्छी बात नहीं! जहाँ कई महिलायें अक्सर अपनी त्वचा के रंग या शरीर के डीलडौल को ले कर परेशान रहती हैं, कुछ ऐसी भी युवा लड़कियाँ और महिलायें हैं जो अपने ब्रेस्ट साइज की वजह से शर्मिंदगी महसूस करती हैं!

सामान्य से ज़्यादा छोटा या कुछ ज़्यादा ही बड़ा ब्रेस्ट साइज, अक्सर परेशानी का कारण बन जाता है! लेकिन मैं आप को ये ज़रूर बता दूँ की हर महिला का ब्रैस्ट साइज उन के शरीर की बनावट और हॉर्मोन्स पर भी निर्भर करता है! अगर शरीर की बनावट चौड़ी है और पूरे शरीर में हल्का गदरायापन है तो लाज़मी है की ब्रेस्ट साइज सामान्य से बड़ा ही होगा! और अगर पूरे शरीर का साइज पेटीट है तो आप के ब्रेस्ट भी शरीर को कॉम्पलिमेंट ही करेंगे और छोटे होंगे!

इसलिए उस के लिए ज़्यादा परेशान की कोई ज़रुरत नहीं है! हम बताएँगे बड़े या छोटे ब्रेस्ट साइज़ के लिए क्या करना चाहिए!

फिर भी अगर आप अपने छोटे या बड़े ब्रेस्ट साइज की वजह से हीनभावना महसूस करती हैं तो यहाँ हैं कुछ टिप्स अपने उसी साइज के साथ खूबसूरत दिखने के लिए!

1)   ऐसे टॉप्स और ड्रेसेस खरीदें जिन के गले और चेस्ट एरिया पर खूब सारी फ्रिल्स लगी हों या अच्छी खासी डिजाइनिंग की गयी हो! भरा हुआ नैक लाइन छोटे साइज को उभार देगा और आप के ऑउटफिट को भी और खूबसूरत बनाएगा!

1frills

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11