ENG | HINDI

सस्ते कपड़े खरीदो और उन्हें महँगा दिखाओ! कुछ ऐसे!

how to make wardrobe rich

पार्टी में जाना हो और पता चले कि वहाँ एक से बढ़कर एक लोग आने वाले हैं जिनके डिज़ाइनर कपड़ों का आप मुक़ाबला भी नहीं कर सकतीं तो मन उदास हो जाता है ना?

जी तो करता होगा कि कोई जादू की छड़ी मिल जाए और अपना वार्डरॉब ही बदल डालें! बस यही इलाज लेकर आई हूँ मैं!

ये रहे जादू वाले वो तरीके जिन से आप अपने सस्ते लपडो को महंगा दिखा सकती हैं बिना किसी है हुज्जत के:

1) सही ब्रा

ये सबसे ज़रूरी है क्योंकि आपकी महँगी से महँगी, अच्छी से अच्छी दिखने वाली ड्रेस एकदम ठंडी दिखेगी अगर ब्रा उस के साथ मैच नहीं हो रही! ढीली ढली ढलकी हुयी ब्रा पूरी ड्रेस का नास पीट देगी चाहे वो महंगी हो या सस्ती! सही माप की और अच्छी फिटिंग की ब्रा आप के ऑउटफिट को एक दम कड़क बना देगी! शीशे में ध्यान से देखिये और फिर ड्रेस के अनुसार सही ब्रा पहनिए!

2) बेल्ट

अगर तो वेस्टर्न ट्राउज़र पहन रही हैं और बेल्ट के लूप हैं उस में तो बेल्ट डालिये! अगर बेल्ट पहनने की शौक़ीन नहीं हैं तो अपने टेलर से कह कर उन लूप्स को निकलवा दीजिये, लेकिन बिना बेल्ट के ऐसे कपड़े पहनने से उनकी शान एकदम से मर जाती है!

3) सही साइज़

सेल में अपनी पसंद की स्कर्ट तो ले ली है लेकिन ज़रूरी नहीं है कि उसका फ़िट एकदम ठीक हो! इसलिए दरजी के पास जाइए, आल्टर कीजिये और बिलकुल ऐसा फ़िट बनवाइए जिस से कि आप स्टाइलिश दिखें! फिर ये फ़र्क नहीं पड़ेगा कि सेल में ली है या कहीं और से!

4) जूते

सिर्फ़ अच्छे जूते खरीदना ही काफ़ी नहीं है, उनकी संभाल करना भी उतना ही काम आता है! इस बात से फ़र्क नहीं पड़ता कि कितनी महँगी या सस्ती हील्स पहनी हैं| अगर एक-दो छोटे-मोटे स्क्रैच आ भी जाते हैं तो वो दिखते नहीं लेकिन अगर उन्हें संभाल के नहीं रखा तो उन्हीं स्क्रैचेस में मिट्टी फँस के हील्स की सारी चमक खराब कर देगी! फिर सस्ते हों या महँगे, खराब ही दिखेंगे!

5) इस्त्री

जी हाँ, 200 रुपये की सफ़ेद शर्ट ज़्यादा चमकार मारेगी अगर ठीक से उसे आयरन यानी इस्त्री किया है तो! वरना महँगी से महँगी ड्रेस सिलवटों की वजह से छुट्टा माल लगेगी!

6) फ़ैबरिक

किस तरह के कपड़े पहन रही हैं आप, ये भी ज़रूरी है! लिनन, कॉटन या सिल्क हर मौके पर काम आता है बजाये सिंथेटिक के जो ज़्यादा नहीं चलता!

7) जैकेट

इसे ख़रीदने में कंजूसी मत बरतीये! बहुत महँगी ना सही, लेकिन आपकी वार्डरॉब में जैकेट होनी ही चाहिएँ जो आप कैज़ुअल और फ़ॉर्मल दोनों तरह के मौकों पर पहन सकें!

8) हैंडबैग

ये तो लड़िकयों का सच्चा साथी होता है और इसीलिए ज़रूरी है कि ऐसा हैंडबैग लीजीए जिसकी पॉकेट्स पर ज़्यादा मेटल ना लगे हों! अगर बैग सस्ता हुआ तो सबसे पहले इस मेटल की ही चमक ख़त्म होगी और उसके साथ आपकी इज़्ज़त! बिना मेटल के हलके बैग्स चलते भी ज़्यादा हैं और ग्रेस भी लाते हैं!

9) काला रंग

जब कुछ समझ ना आये, बहुत दुविधा में हों, काले रंग के कपड़े पहन लें! चाहे स्कर्ट हो, ड्रेस हो या सादी टीशर्ट ही क्यों ना हो! हर मौके की शान है ये रंग!

10) कॉनफ़िडेंस

ये सबसे ख़ास है आपके लिए! ये है आपके पास, तो सस्ते से सस्ते कपड़े-जूते-एक्सेसरीज़ किसी डिज़ाइनर वियर से कम नहीं लगेंगे!

तो इन टिप्स पर काम कीजिये और और सस्ते कपड़ो में भी नज़र आईये एक हॉट फैशन दीवा की तरह!

Don't Miss! random posts ..