ENG | HINDI

इस तरह से कमा सकते हैं ज्यादा पैसे और वो भी ज्यादा मेहनत किये बिना !

ज्यादा पैसा ज्यादा काम के बिना

आज के वक्त में सैलरी से ज्यादातर लोगों का गुजारा नहीं होता।

अपनी सैलरी से इंसान अपनी रोजमर्रा की छोटी मोटी जरुरतें भी सही से पूरा नहीं कर पाता है।

ऐसे में कुछ लोग तो ओवर टाईम करके गुजारा कर लेते हैं लेकिन ज्यादातर लोग ऐसे किसी पार्ट टाईम काम की तलाश में रहते हैं जिसमें ज्यादा पैसा ज्यादा काम के बिना मिल जाए ।

आप भी ऐसे ही लोगों में से एक हैं तो यह खबर आपके लिए फायदे का सौदा हो सकती है क्योंकि हम बता रहे हैं ऐसे ही पार्ट टाईम काम के बारे में जो आपको ज्यादा पैसा ज्यादा काम के बिना दे सकता है  ।

ज्यादा पैसा ज्यादा काम के बिना –

1. ऐप डाउनलोडिंग-

अब हर किसी के पास एंड्राइड फोन होता है। ऐसे में आपके पास भी पैसे कमाने का यह बेहतरीन मौका है। यूमचेक, किट्टो, तेंजी जैसे अनेकों एप्स है जिसे इंस्टॉल करके इसमें आने वाले विज्ञापन को देखकर या इनके द्वारा दिए गए किसी कार्य को कर के आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं। इस तरह के अप्स पेटीएम और मोबीविकी जैसे एप्स से जुड़े होते हैं जिससे आप पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांस्फर कर सकते हैं।

2. फ्रीलांस राइटर-

अगर आपके अंदर लिखने की कला है तो आपके पास पैसे कमाने का बेहतरीन मौका है। आप ऑनलाइन वेबसाइट के लिए लिख सकते हैं। इसमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। आजकल लगभग सभी कम्पनियां अपने कम्पनी या प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए बिजनेस राइटरों का सहारा लेती हैं। उनमें से आप भी एक हो सकते हैं।

3. सोशल साइट प्रमोटर बनकर-

सोशल साइट किसी भी प्रोडक्ट या कम्पनी के प्रमोशन के लिए सबसे अच्छा माध्यम है। वर्तमान में कोई भी ऐसी कम्पनी या प्रोडक्ट नहीं होगा जो अपना प्रमोशन सोशल साइट पर न करती हो। ये कम्पनियां अपने इस कार्य के लिए फ्रीलांस सोशल साइट प्रोमटर का सहारा लेती है। अगर आप भी खाली रहते हैं तो इसने प्रोडक्ट को प्रमोट कर मोटा पैसा कमा सकते हैं।

4. अपनी कार पर विज्ञापन देकर-

अगर आपके पास अपनी गाड़ी है तो आप उससे भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आजकल गाड़ियों पर विज्ञापन प्रिंट करने के लिए कम्पनियां मोटी रकम देती है। ऐसे में आपके के पास भी मौका है पैसा कमाने का।

5. अपने खाली मकान या कमरे को पीजी पर देकर-

कई लोगों के अपने मकान में अकेले रहते हैं और बहुत से कमरे खाली रहते हैं। ऐसे में अपने मकान या कमरे को पीजी पर दे सकते हैं। आजकल पढ़ने और नौकरी करने के लिए बहुत से लोग एक शहर से दूसरे शहर में जाते रहते हैं। साथ ही वह सामान लेकर कहीं नहीं जाना चाहते। ऐसे में वो ऐसा घर या मकान ढ़ूंढ़ते हैं जहां उन्हें सभी सुविधाएं आसानी से मिल जाए। ऐसे में आपका मकान या कमरा एक अच्छा ऑप्सन हो सकता है।

ज्यादा पैसा कमान मुश्किल नहीं है।

बस आपको अपना थोड़ा सा समय और दिमाग लगाना होगा। अगर आप यह कर सके तो पैसा आपसे बस कुछ कदम दूर है। ऐसे ही बहुत सारे ऑप्सन है जो बहुत आसानी से बिना मेहनत के बहुत सारा पैसा आपको दिला सकती है।