ENG | HINDI

ये घरेलु उपाय आपके होंठों को गुलाबी और ख़ूबसूरत बनाते है !

होठों को गुलाबी बनाने के घरेलु उपाय

होठों को गुलाबी बनाने के घरेलु उपाय – जिन महिलाओं के होठ काले हैं वो अक्सर उसे छुपाने के लिए मंहगे लिप बाम या लिप्स्टिक का इस्तेमाल करती हैं. हालांकि इसके साथ महिलाएं अपनो होठों की रंगत को गुलाबी करने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी नहीं चुकती हैं.

भले ही आप कितने भी महंगे से महंगा प्रोडक्ट क्यों ना इस्तेमाल कर लें, लेकिन प्राकृतिक खूबसूरती की बात ही कुछ और होती है.

अगर आप अपने होठों को गुलाबी और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो होठों को गुलाबी बनाने के घरेलु उपाय काफी है.

होठों को गुलाबी बनाने के घरेलु उपाय –

नींबू और शहद का आसान नुस्खा

होठों को गुलाबी और खूबसूरत बनाने के लिए आपको बस जरूरत है नींबू और शहद की. इससे आप नेचुरल तरीके से अपने होठों को मुलायम और गुलाबी बना सकती हैं.

नींबू में मौजूद ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज़ और स्किन लाइटनिंग एजेंट्स होंठों के पिग्मेंटेशन को खत्म कर डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है और उसकी रंगत हल्की करता है. जबकि शहद होठों को मुलायम बनाता है.

नींबू और शहद के आसान नुस्खे को होठों पर ट्राई करने के लिए आपको जरूरत है तो बस एक छोटे चम्मच शहद की, जिसमें आधा छोटा चम्मच नींबू का रस मिलाकर आप इस मिश्रण को तैयार कर सकते हैं.

होठों को गुलाबी बनाने के घरेलु उपाय और प्राकृतिक तरीके

1 – इसके अलावा पिंक और मुलायम होठों के लिए आप दही और एलोवेरा जेल के पेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपके होठों को मुलायम और पिंक बनाने में आपकी काफी मदद कर सकता है.

2 – आप चाहें तो गुलाब के पत्तों और दूध से बने पेस्ट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसके लिए गुलाब के पत्तों को रातभर दूध में भिगोकर रखें और सुबह इसे पीसकर होठों पर लगा लें फिर सूखने के बाद इसे धो लें.

3 – अनार के दानों को मलाई के साथ पीसकर होठों पर लगाने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा. इस नुस्खे से आपके होठ कुछ ही दिनों में गुलाबी और खूबसूरत हो जाएंगे.

4 – नारियल पानी, खीरे का रस और नींबू के रस को एक साथ मिलाकर होठ पर लगाने से होठों का कालापन दूर होता है और होठ खूबसूरत नजर आने लगते हैं.

5 – बीटरुट का रस भी होठों की रंगत को हल्की करता है. बीट में लाल रंग प्राकृतिक रुप से मौजूद होता है, जिससे होठ गुलाबी होते हैं. बीटरुट का रस होठों के कालेपन को दूर कर उसे प्राकृतिक तरीके से गुलाबी बनाता है.

ये है होठों को गुलाबी बनाने के घरेलु उपाय – ये आसान घरेलू नुस्खे प्राकृतिक तो हैं ही और इससे कोई नुकसान भी नहीं होता है. इसलिए अब महंगे लिप बाम की क्या जरूरत, जब अपनी सहुलियत के हिसाब से इनमें से कोई भी नुस्खा आजमाकर आप अपने होठों को गुलाबी और खूबसूरत बना सकती हैं.

Don't Miss! random posts ..