ENG | HINDI

किस करने से आपको चोट भी पहुँच सकती है! ऐसे!

how-to-kiss

किस का मतलब होता है प्यार, मोहब्बत, इश्क़!

यूँही नहीं कोई हर किसी को कहीं भी कभी भी किस करता फिरता है!

बड़ा ही ख़ास लम्हा होता है किस का लेकिन दोस्तों अगर ख़याल नहीं रखा, तो ये किस ही ले डूबेगी! ऐसी चोट पहुँचाएगी कि मलहम नहीं मिलेगा!

किस करने की भी एक अदा होती है, एक स्टाइल होता है और अगर ये सीख ली तो समझ लो बाज़ी मार ली! सिर्फ़ कुछ बातों का ध्यान दो और ये बातें लागू होती हैं लड़कों पर क्योंकि उन्हें ही किस करने की अदा सीखने की ज़रुरत है!

आओ बताऊँ कि किस करने से क्या होता है, क्या करना चाहिए, और क्या “नहीं” करना चाहिए!

1) ज़बान को हथियार मत बनाओ!

माना कि बड़ी जल्दी है किस करने की, देर तक किस करने की, बहुत सारा किस करने की लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि गर्लफ्रेंड के मुह में ज़बान डाल के उसे चोट पहुँचायी जाए! ज़बान भी एक मसल होती है जो कड़क या नरम रहती है बशर्ते आप इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं| तो ज़रा प्यार से, आराम से किस करो, आनंद मिलना चाहिए, कोई ओलिंपिक की रेस तो जितनी नहीं है!

2) किस करना, चाटना मत!

कुछ लड़कों की आदत होती है किस करने का मौका मिला नहीं और लगे होंठ चाटने! वहाँ तक भी ठीक है पर इतने उत्तेजित हो जाते हैं कि नाक, ठोडी सब चाटने लगते हैं! अब कौन सी लड़की को ये पसंद आएगा यार? तो ज़रा नरम सुर्ख होठों पर ध्यान दो, ऐसे किस करो जहाँ आपकी गर्लफ्रेंड या पार्टनर को भी अच्छा लगे! ऐसे चटवाना हो तो कुत्ते क्या कम हैं?

3) किस करनी है, खुदाई नहीं!

दोस्त, किस करने का मतलब अपनी ज़बान से उनके मुँह के अंदर कोई नया गड्ढा नहीं खोदना! ऐसे भी किस मत करो कि उनकी ज़ुबान पीछे धकेल दो, टॉन्सिल्स को छूने की कोशिश करो और ऐसे-ऐसे एंगल्स बनाओ कि ज्योमेट्री भी आपके आगे हाथ जोड़ दे! समझो और एहसास करो कि आपकी पार्टनर कैसे किस कर रही है और फिर उसी तरह से किस करो!

4) होंठ हैं, तंदूरी रोटी नहीं!

कई लड़कों की आदत होती है किस करने के बाद अपनी पार्टनर के होठों को हलके से काटना| और कई ऐसे होते हैं जिन्हें लगता है होठों को काट लो, दांतों से खींच लो मानो होंठ ना हुए, ठंडा पड़ा बटर नान हो गया जिसे तोड़ने के लिए यह हथकंडे अपनाने पड़ेंगे! यार, किस के बाद हलके से काटना रोमांस को बढ़ाता है, ऐसा दर्द भी क्या देना कि लड़की गाल पर एक चपाट मारे?

5) पॉज़ का बटन मत दबाओ

किस में पागल ना होने का ये मतलब भी नहीं है कि होंठ चूमे और फिर वहीं रुक गए! ऐसा ना लगे कि किसी ने पॉज़ का बटन दबा दिया है और अब आगे बढ़ने के लिए आपकी पार्टनर को ही कुछ करना पड़ेगा! किस तरह चेहरे और सर की मूवमेंट करनी है ये तो आपको आना ही चाहिए वरना इतनी बोरिंग किस के बाद कोई भी लड़की आपकी शक्ल भी नहीं देखेगी!

उम्मीद है कुछ समझ आया होगा! तो ज़रा इन भयानक ग़लतियों से बचो और हर किस को यादगार लम्हा बना दो, अपने लिए भी और आपकी पार्टनर के लिए भी!

किस से ही तो शुरुआत होती है, हर चीज़ की, है ना?

Don't Miss! random posts ..