ENG | HINDI

अगर आपके पास एक से ज्यादा गर्लफ्रेन्ड है तो उनको इस तरह से मैनेज कीजिये !

एक से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड्स

अकसर लड़कों की फितरत होती है कि वो एक से ज्‍यादा लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं।

अब इसे आप उनकी आदत कह लें या उनकी फितरत लेकिन ऐसा करना कभी-कभी उन्‍हें बहुत भारी पड़ जाता है। लड़कियां तो वैसे ही किसी जासूस से कम नहीं होती हैं, ऐसे में अगर आपके राज़ उनके हाथ लग गए तो आपकी जान आफत में आ सकती है।

अगर आपकी एक से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड्स हैं तो आप इन तरीकों से उन्‍हें मैनेज कर सकते हैं -:

1 – नाम से न बुलाएं

कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को उसके नाम से न बुलाएं क्‍योंकि एक से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड होने पर आपको उनके नाम तो याद रहेंगें नहीं और गलत नाम लेने पर आप रंगे हाथों पकड़े भी जा सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप उन्‍हें किसी कॉमन नाम से बुलाएं।

2 – मैसेज सेव न करें

अपने ब्‍वॉयफ्रेंड का फोन चैक करना लड़कियों की सबसे कॉमन आदत होती है। ऐसे में अगर आप अपने फोन में दूसरी लड़कियों की चैट ऐसे ही खुली छोड़ देंगें तो ज़ाहिर सी बात है कि ये आपकी गर्लफ्रेंड के हाथ लग जाएंगी और फिर क्‍या होगा ये तो आपको पता ही है। ऐसी सिचुएशन से बचने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड्स के मैसेज समय रहते ही डिलीट करते रहें।

3 – फोन में लॉक या पासवर्ड लगाकर रखें

लड़कियां अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के फोन में तांका-झांकी जरूर करती हैं। अगर आप एक से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड रखते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने फोन में लॉक या पासवर्ड लगाकर रखें। फोटोज़, व्‍हॉट्सऐप और मैसेज पर खासतौर पर लॉक लगाएं।

4 – कॉन्‍टैक्‍ट नेम में डालें ये नाम

अगर आपकी एक से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड्स हैं तो कभी भी अपने फोन में लड़कियों के नाम न डालें। कॉन्‍टैक्‍ट नेम में लड़कों के नाम का ही इस्‍तेमाल करना सेफ रहेगा। ऐसा करने से आपकी गर्लफ्रेंड को शक भी नहीं होगा।

5 – डेट पर जाएं तो बनाएं ये बहाना

जब भी आप अपनी किसी एक गर्लफ्रेंड से मिलने जाएं तो दूसरों को कोई न कोई बहाना जरूर बताएं जिससे कि वो आपको डेट के दौरान मैसेज या कॉल करने की भूल न करें और आप आसानी से बचकर निकल जाएं। जब कभी भी आप डेट पर जाएं तो अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड्स को बहाना मार दें कि आप एक जरूरी मीटिंग के लिए जा रहे हैं और वो आपको फोन या मैसेज न करें।

इस तरह से मैनेज कीजिये अगर एक से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड्स है – वैसे तो किसी को धोखा देना गलत होता है लेकिन फिर भी आप ऐसा करते हैं तो ये आपकी मर्जी है। ये ट्रिक्‍स आपको सिर्फ कुछ समय के लिए ही सेफ कर सकते हैं क्‍योंकि झूठ की उम्र ज्‍यादा लंबी नहीं होती है।

Don't Miss! random posts ..