ENG | HINDI

इस मंदिर में ‘आशिकी का भूत’ उतारने के लिए की जाती है विशेष पूजा!

प्यार का भूत

अक्सर जवान लड़के-लडकियों के माता-पिता को अपने बच्चों के आशिकी के चक्कर की वजह से कई ताने सुनने को मिलते है।

हालाँकि वो लोग अपने बच्चो के सर से प्यार का भूत उतारने के लिए कई तरह जतन भी करते है। लेकिन नतीजा वहीं का वहीं रहता है और ये प्यार का भूत उतरने का नाम नही लेता है।

अगर आपके साथ भी इस तरह की समस्या है तो हम आपकी प्रॉब्लम समझ सकते है। लेकिन अब आपको इस तरह की चिंता करने की जरुरत नहीं है।

प्यार का भूत

जी हाँ अब आपके बच्चों के सर से प्यार का भूत उतारने के लिए हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे मंदिर के बारे में जहाँ पर जाकर विशेष पूजा करने से आशिकी का भूत उतर जाता है। ये मंदिर यूपी के सहारनपुर बेहट रोड़ पर स्थित एक हनुमान मंदिर है जिसमें ऐसे कई चमत्कार हो चुके है।

दरअसल यहाँ पर हनुमान जी के बाल स्वरुप बालाजी महाराज की पूजा की जाती है। यहाँ पर उन युवक-युवतियों के लिए हर मंगलवार और शनिवार को विशेष रूप से पूजा की जाती है जिन पर प्यार का भूत सवार रहता है।

आपको बता दें कि इस मंदिर की स्थापना करीब आठ साल पहले हुई थी। और तब से अब तक ये मंदिर प्यार का भूत उतारने के लिए प्रसिद्ध है। वैसे यहाँ पर लोग सिर्फ इश्क ही नहीं बल्कि कई तरह की परेशानियाँ लेकर आते है और यहाँ पर माथा टेकते है जिससे उनकी समस्या दूर हो जाती है।

मंदिर के संस्थापक अतुल जोशी महाराज हर शनिवार और मंगलवार को विशेष पूजा-अर्चना करते है।

ये पूजा युवक-युवती के परिजनों के साथ ही करवाई जाती है। जब पूजा की जाती है उस समय केवल संबंधित युवक और युवती के परिजन ही होते है।

बताया जाता है कि इस विशेष पूजा का लाभ परिजनों को जरुर मिलता है और उनके बच्चों से प्यार का भूत धीरे-धीरे ख़त्म होने लगता है।

Article Categories:
विशेष