ENG | HINDI

सरकारी नौकरी नहीं लग रही तो यह 5 मन्त्र आपकी नौकरी कर देंगे पक्की ! पाठकों की मांग पर सफलता के मन्त्र

सरकारी नौकरी

अक्सर युवाओं के साथ में ऐसा होता है कि वह लगातार काफी मेहनत करते रहते हैं लेकिन उसके बाद भी सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त नहीं होती हैं.

तो इसमें इनकी कोई गलती नहीं है.

कई बार व्यक्ति के ग्रह उसको परेशान कर रहे होते हैं.

सरकारी नौकरी के अन्दर सबसे बड़ी बाधा तो शनि खड़ी करता है. अगर शनि बिगड़ा हुआ है तो फिर आपको नौकरी में कामयाबी नहीं मिल सकती है. कई बार व्यक्ति मात्र कुछ नंबरों से रहने लगता है.

तो पाठकों की मांग पर हम खोज कर लाये हैं आपके लिए सफलता के मंत्र.

ऐसे मन्त्र जो आपके ग्रह दोष सही कर देते हैं और आपकी सरकारी नौकरी निश्चित हो जाती है. इन मन्त्रों के जाप के बाद अगर आप पढ़ते हैं तो आपका ध्यान भी पढ़ाई में ज्यादा लगता है.

तो आइये जानते हैं इन्हीं 5 मन्त्रों को जो आपकी बिगड़ी तक़दीर बना सकते हैं-

1.  हनुमान पूजा और हनुमान मन्त्र

अब सफलता के लिए अगर आपको निश्चित गारंटी चाहिए तो तब आप हनुमान पूजा चालू कर दीजिये. लड़का हो या लड़की आप सभी को हनुमान जी को अपना इष्ट देवता या पिता या दोस्त जरूर मानना चाहिए. सरकारी नौकरी के लिए आप प्रतिदिन कम से कम 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार को कम से कम 5 मिनट के लिए हनुमान मंदिर जाएँ और वहां ॐ हनुमंते नमः मन्त्र का जाप किया करें.

आपके सभी तरह के ग्रह दोष इस कार्य को करने से खत्म हो जायेंगे और आप सफलता को प्राप्त कर सकेंगे.

2.  शिव मन्त्र

अब कोई जातक सोमवार के व्रत करा रहा है और उसको फिर भी सफलता नहीं मिल पा रही है तो आप शिव मन्त्रों का जाप जरूर करें. कलयुग में मन्त्र पूजा का विशेष महत्त्व बताया गया है. आप प्रतिदिन कम से कम 1000 बार महामृत्युंजय मन्त्र का जाप करें. जरूरी नहीं है कि यह 1000 एक साथ जपा जायें. आप दिन में तीन बार जाप करें. आपको सरकारी नौकरी निश्चित रूप से मिल जाएगी.

ॐ त्र्यम्बक यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धन्म। उर्वारुकमिव बन्धनामृत्येर्मुक्षीय मामृतात् !!

3.  शनि महाराज आराधना

शनिवार के दिन यदि आपके रिजल्ट अच्छे नहीं आते हैं या फिर इस दिन आपके साथ कुछ भी सही नहीं होता है तो निश्चित रूप से शनि महाराज आपसे रूठे हुए हैं. शनि महाराज को मनाने के लिए आपको 7 शनिवार शनि मंदिर जाकर दीया और तेल शनि जी को अर्पित करना चाहिए. साथ ही साथ शनिवार को काली चीजों का दान आप करें.

प्रतिदिन ॐ शं नो देवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये। शं योरभि स्रवन्तु नः॥ का जाप आप शाम के समय करें. ध्यान रहे कि जाप संख्या 23000 होनी चाहिए.

4.  विष्णु जी की पूजा और मन्त्र

भगवान विष्णु जी की पूजा भी आपको सरकारी नौकरी प्राप्ति में मदद कर सकती है. आप सुबह नहाकर सूर्य देव को जल अर्पित करें. हर ब्रहस्पतिवार को विष्णु भगवान का व्रत करें और पूजा करे. अगर कुंडली के अन्दर ब्रहस्पति ग्रह शक्तिशाली हो जाए तो इससे सरकारी नौकरी में मदद प्राप्त होतो है.

साथ ही साथ ”करोमि यत् यत् सकलं परस्‍मै नारायणायेति समर्पयामि’ ||  इस मन्त्र का जाप नित्य रोज कम से कम 108 बार करें.

5.  गायत्री मन्त्र का जाप तो सभी की पूजा के बाद जरूर करें

अगर आपको स्वस्थ्य और चिन्ताहीन रहना है तो आपको गायत्री मन्त्र का जाप तो जरूर करना चाहिए. आप किसी की भी पूजा करते रहें लेकिन उसके साथ-साथ आप गायत्री मन्त्र का जाप कम से कम 51 बार तो जरूर करें. गायत्री मन्त्र आपको अवसाद में भी नहीं जाने देगा और नौकरी प्राप्ति में यह बूस्टर का काम करता है.

ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्।

तो अब आप इनमें से कोई भी उपाय लगातार महीने-दो महीने तक कीजिये और साथ ही साथ गायत्री मन्त्र का जाप करते रहें.

तब सफलता निश्चित रूप से आपको प्राप्त हो जाएगी. पूजा और मन्त्र जाप के बाद 5 मिनट तक सरकारी नौकरी को भी ध्यान में लाते रहें. ध्यान देने योग्य बात यह है कि आपको मन्त्र जाप के साथ-साथ पढ़ाई भी करनी है तभी कर्म का फल मनुष्य को प्राप्त हो पायेगा.

Don't Miss! random posts ..