ENG | HINDI

दीपिका जैसा फ़िगर चाहिए तो Exercise नहीं Diet में शामिल करें ये फ़ूड

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धमाल मचानेवाली दीपिका पादुकोण बेहद ख़ूबसूरत होने के साथ ही स्लिम और ट्रिम भी हैं.

दीपिका जैसा फिगर पाने के लिए लड़कियां घंटों जिम में पसीना बहाती हैं. क्या आप भी उन लड़कियों में से एक हैं, तो बदल दीजिए अपनी ये आदत.

आइए हम आपको बताते हैं कि पसीना बहाने की बजाय डायट में सिंपल चेंज करके कैसे आप दीपिका जैसा फ़िगर पा सकते हैं.

दीपिका जैसा फ़िगर

1 – ब्रेकफास्ट मेन्यु

सुबह-सुबह मां के हाथ के घी में बने परांठे की आदत है, तो इससे कुछ नहीं होने वाली. जी हां, दीपिका जैसा फिगर चाहिए, तो सुबह खाने में 2 अंडे के साथ बिना क्रीम वाला एक ग्लास दूध पीएं. अगर ये नहीं खाना है, तो उपमा, इडली या डोसा में से कोई एक लें.

2 – लंच थाली

ऐसा नहीं है कि दीपिका लंच नहीं करतीं. वो हर आम लड़की की ही तरह लंच करती हैं, बस थाली में कुछ चीज़ें अलग हो जाती हैं. 2 चपाती के साथ ग्रिल्ड फिश और वरायटी ऑफ वेजीटेबल्स खाती हैं. आप भी कुछ ऐसा ही खाएं. अगर आपका वज़न कुछ ज़्यादा ही बढ़ गया है, तो लंच में रोटी खाने की बजाय वेजीटेबल सूप या जूस लें. इससे लंच भी लाइट रहेगा और वज़न भी.

3 – इवनिंग स्नैक्स

वाह, इवनिंग स्नैक्स का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. समोसा, वड़ा, भजिया आदि याद आता है. इसके खाने से फिगर दीपिका जैसा नहीं, बल्कि डब्बे जैसा होगा. दीपिका इवनिंग स्नैक्स में नट्स और फिलटर कॉफी पीती हैं. आप भी इसे फॉलो कर सकते हैं.

4 – लाइट डिनर

दीपिका डिनर को लाइट ही रखती हैं. वो 2 चपाती और ग्रीन सलाद के साथ दो सब्ज़ियां खाना पसंद करती हैं. तो आप भी अब इसे फॉलो कीजिए और दीपिका जैसा फ़िगर पाइए.

तो देखा आपने. अभी तक आप किस तरह से बेतरतीब डायट लेकर अपना वज़न बढ़ाए जा रही थी. अब से संभल जाइए और इसे फॉलो कीजिए और दीपिका जैसा फ़िगर पाइए.

e

Don't Miss! random posts ..