ENG | HINDI

क्या आप भी करना चाहते हैं फेसबुक में नौकरी, कैसे हो सकता है आपका यह सपना पूरा?

How To get A Job In Facebook India

कितना अच्छा लगता है हम सबको जब हम पूरा दिन फेसबुक पर बैठकर दोस्तों से चैट करते हैं.

सच बता यह है कि फेसबुक से बेहतर टाइम पास अभी तो हमारे पास है नहीं.

तो अब आपको यह पता चले कि फेसबुक पर टाइम पास करने के आपको हर महीने हजारों रुपैय भी मिल सकते हैं तो इससे बेहतर और कोई बात तो हो ही नहीं सकती है ना. जी हाँ फेसबुक अब हर साल पूरे विश्व से हजारों युवाओं को नौकरी दे रहा है.

बीते साल फेसबुक ने भारत में अपनी पकड़ और मजबूत बनाने की कोशिश की है तो इसलिए यहाँ बड़ी संख्या में भारतीय युवाओं की जरूरत जो फेसबुक को भारत में बड़ी कंपनी बनने में मदद करें.

तो आइये जानते हैं कि फेसबुक में नौकरी करने के लिए क्या-क्या जरुरी बातें है जो आपको यहाँ एंट्री दिला सकती हैं-

1.  आपका विजन सही होना चाहिए

अगर आप फेसबुक में काम करना चाहते हैं तो आपको भविष्य की योजनाओं का एक सही विजन होना चाइये. आप बेशक या टेक्नोलोजी से सम्बंधित काम कर रहे हो या मार्केटिंग टीम का हिस्सा हो, हर व्यक्ति का विजन जरुर देखा जाता है.
 
2.  फाइनेंस वालों की अपार संभावना

अभी हाल ही में यहाँ फाइनेंस सम्बंधित कई तरह की नौकरी निकलने वाली हैं अगर आप वित्तीय क्षेत्र से हैं तो आपको यहाँ काम करने का मौका जल्दी प्राप्त हो सकता है.

3.  हमेशा नया करने की चाह

यह बात खुद कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने हिंदी अखबार हो कही कि हमें ऐसे लोग चाहिए होते हैं जो हमेशा कुछ नया ट्राई करते रहते हैं. ऐसे लोग कंपनी को हमेशा आगे लेकर जाते हैं.

4.  मार्किट की पूरी जानकारी

भारत के लिए अभी फेसबुक को इस तरह के लोग चाहिए जो भारतीय मार्किट की पूरी जानकारी रखते हैं. कैसे कंपनी के शेयर ज्यादा से ज्यादा लोग ख़रीदे और कम्पनी का मुनाफा ज्यादा हो सके.

5.  आप CEO को पसंद आने चाहिए

अब अगर आप फेसबुक में कम कर रहे हो तो मार्क को आपका जूनुन पसंद आना चाहिए. बेशक आप इंडिया के लिए जोइनिंग कर रहे हैं लेकिन यहाँ एंट्री का सबसे बड़ा फंडा यही है कि व्यक्ति मार्क जैसा क्रिएटिव, पॉजिटिव और एनर्जी वाला होना चाहिए. हमेशा कुछ नया करने की चाहत जिसके दिल में है वह फेसबुक में नौकरी जरुर कर सकता है.

तो अब आप इंतज़ार मत कीजिये अगर आप भी फेसबुक में नौकरी करना चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान रखते हुए आज ही अप्लाई कर सकते हैं.