ENG | HINDI

अब फेसबुक से दोस्त ही नहीं बल्कि नौकरी भी ढूंढ सकते है, जानिए कैसे?

फेसबुक जॉब फीचर

सोशल मीडिया की दुनिया में तहलका मचाने वाला फेसबुक अब सिर्फ आपके दोस्तों को ही नहीं बल्कि नौकरी ढूंढने में भी आपकी मदद कर सकता है।

जी हाँ अभी हाल ही में फेसबुक के मालिकों ने फेसबुक में एक नया फीचर लांच किया है, फेसबुक जॉब फीचर, जिसके जरिये जॉब ढूंढी जा सकेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले लिंक्डइन जैसी वेबसाइट इस काम में सबसे आगे थी, लेकिन फेसबुक जॉब फीचर ने सीधे तौर पर लिंक्डइन को टक्कर दी है।

पिछले काफी महीने से फेसबुक अपने इस नए फेसबुक जॉब फीचर को लांच करने के लिए रिसर्च और टेस्टिंग कर रहा था।

लेकिन अब इस नए फीचर को अधिकारिक तौर पर लांच कर दिया गया है, हालाँकि फ़िलहाल इसे सिर्फ अमेरिका और कनाडा की कंपनियों के लिए ही शुरू किया गया है।

फेसबुक जॉब फीचर के जरिये कोई भी कंपनी वैकेंसी डालने के लिए फेसबुक के जॉब सेक्शन में जाकर ओपनिंग डाल सकेगी। इसके लिए कम्पनी को पैसे भी नहीं देने है, लेकिन अपने बूस्ट पोस्ट फीचर के इस्तेमाल के लिए फेसबुक को पैसे देने होंगे। इस फीचर की बदौलत उस जॉब ओपनिंग की रीच ज्यादा लोगो तक पहुंच सकती है, हालाँकि फेसबुक की ये पेड सेवा है जिसके लिए पैसे चुकाने होते है।

जब किसी व्यक्ति को जॉब के लिए अप्लाई करना चाहेगा तो उसे कंपनी के अधिकारिक पेज से इसके लिए आवेदन करना होगा।

फेसबुक जॉब फीचर से फेसबुक के साथ-साथ यूजर को भी कई फायदे होने वाले है, क्योंकि अब लोग सिर्फ टाइम पास या दोस्तों से चैटिंग करने के लिये ही नही बल्कि जॉब ढूंढने के लिए भी फेसबुक का इस्तेमाल किया करेंगे।

हालाँकि फेसबुक के इस जॉब वाले फीचर ने लिंक्डइन के साथ साथ ग्लासडौर और मोंस्टर जैसी कम्पनियों की नींद उड़ा दी है।

वहीं हम भी चाहेंगे कि फेसबुक जॉब फीचर जल्द ही इंडिया में भी लांच करे, ताकि कई सारे लोगो को आसानी से जॉब मिल सके।

Don't Miss! random posts ..