बॉलीवुड

बीते दौर की ये हॉट और खूबसूरत अभिनेत्रियाँ अब दिखती हैं इतनी अजीब !

बीते दौर की अभिनेत्रियाँ – बॉलीवुड इंडस्ट्री में बीते हुए दौर की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान अपने हॉटनेस और खूबसूरती से कई सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया.

लेकिन आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं बीते दौर की उन हॉट और खूबसूरत अभिनेत्रियों की पहले और अब की तस्वीरें, जिसमें आप साफ तौर से देख सकते हैं कि बीते दौर की अभिनेत्रियाँ अब  काफी अजीब नजर आने लगी हैं.

बीते दौर की अभिनेत्रियाँ – 

1- माला सिन्हा

अपने दौर की बेमिसाल अभिनेत्री माला सिन्हा ना सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं बल्कि अपनी दमदार एक्टिंग के लिए भी काफी मशहूर हुआ करती थीं. लेकिन आज माला सिन्हा कुछ ऐसी नजर आती हैं.

2- वहीदा रहमान

बीते जमाने की अभिनेत्री वहीदा रहमान ने उस दौर की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. लेकिन गुजरते वक्त के साथ उनकी खूबसूरती में बदलाव आता गया. आज वहीदा रहमान फिल्मी पर्दे पर बहुत कम नजर आती हैं तो चलिए आप भी देख लीजिए कि अब वो कैसी दिखती हैं.

3- बबीता कपूर

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा और करीना की मां बबीता कपूर भी अपने दौर में बेटियों की तरह काफी खूबसूरत हुआ करती थीं. आज भी वो अक्सर अपनी बेटियों के साथ कुछ खास मौकों पर नजर आ ही जाती हैं. लेकिन अब की बबीता उस दौर की बबीता से काफी अलग दिखाई देती हैं.

4- शर्मिला टैगौर

करीना कपूर खान की सास अभिनेत्री शर्मिला टैगोर बीते जमाने की हॉट और खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थीं. आज शर्मिला के चेहरे पर उम्र की ढलान का असर साफ साफ देखा जा सकता है. आप भी देखिए उनकी पहले और अब की ये तस्वीर.

5- मुमताज

अभिनेत्री मुमताज उस दौर के कई मशहूर अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं. अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिलों पर राज करनेवाली मुमताज आज कुछ ऐसी दिखती हैं.

6- नीतू सिंह

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर की मां और ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह भी बीते दौर की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रही हैं. आज वो अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं लेकिन तब से लेकर अब तक उनके चेहरे में काफी बदलाव आया है.

7- वैजयंती माला

बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला के हुस्न के लाखों दीवाने हुआ करते थे. यहां तक की खुद शोमैन राजकपूर वैजयंती माला को अपना दिल दे बैठे थे. इस तस्वीर में देखिए उस दौर की ये हुस्न की मल्लिका अब कैसी दिखती है.

8- रीना रॉय

अभिनेत्री रीना रॉय ने उस दौर के कई बेहतरीन एक्टर्स के साथ काम किया और अपने हुस्न से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया. लेकिन आज रीना काफी बदल चुकी हैं आज उनपर मोटापा हावी हो गया और उम्र का असर भी दिखने लगा है.

9- जीनत अमान

लंबे वक्त तक दर्शकों के दिलों पर राज करनेवाली अभिनेत्री जीनत अमान की एक्टिंग और उनके हुस्न का हर कोई दीवाना हुआ करता था. पर आज जीनत पहले से काफी अलग नजर आती हैं.

10- रेखा

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा जितनी हसीन पहले लगती थीं उतनी ही हसीन और खूबसूरत आज भी नजर आती हैं. देखिए रेखा की पहले और अब की ये तस्वीर. इसे देखने के बाद आप खुद ही तय कीजिए कि पहले वाली रेखा आपको ज्यादा पसंद है या अब वाली.

11- जया बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन अपने दौर की एक कामयाब और मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. आज भी जया बच्चन अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय हैं. लेकिन उनके बालों की ये सफेदी बयान करती हैं कि बदलते वक्त के साथ वो भी काफी हद तक बदल चुकी हैं.

12- आशा पारेख

बचपन से ही फिल्मों में अभिनय करनेवाली अभिनेत्री आशा पारेख को हीरोइन बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. लेकिन कड़ी मेहनत और बेहतरीन अदाकारी से उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई. अब जरा आप भी देख लीजिए कि अब वो कैसी दिखती हैं.

13- शायरा बानो

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की पत्नी शायरा बानो का नाम उस दौर की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में शुमार था. बदलते वक्त के साथ शायरा बानो भी काफी बदल चुकी हैं आप खुद ही देख लीजिए उनकी ये तस्वीर.

14- टीना अंबानी

मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी की पत्नी और बीते दौर की अभिनेत्री टीना अंबानी भले ही आज फिल्मी दुनिया से खुद को दूर रखती हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब इनका नाम राजेश खन्ना और संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है. हमें यकीन है कि टीना की अब की ये तस्वीर देखकर आप उन्हें पहचान ही नहीं पाएंगे.

15- हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी की एक्टिंग ही नहीं बल्कि उनके हुस्न के भी लोग दीवाने हुआ करते थे. एक वक्त ऐसा भी था जब बेमिसाल खूबसूरती की मल्लिका हेमा मालिनी पर एक साथ तीन अभिनेताओं का दिल आ गया था. लेकिन उनका दिल जीतने में धर्मेंद्र ही कामयाब हो पाए थे.

ये है बीते दौर की अभिनेत्रियाँ – वैसे कहा जाता है कि चार दिन की इस जिंदगी में जवानी चंद पलों की मेहमान है. तभी तो अपने हुस्न से दर्शकों के दिलों में आग लगाने वाली ये अभिनेत्रियां आज ऐसी दिखती हैं कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल है.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago