ENG | HINDI

क्या आप जानते हैं कि एक साल में अपने पार्टनर पर आप कितना खर्चा करते हैं !

पार्टनर पर खर्च

वैलेंटाइन डे हो या बर्थडे या फिर एनिवर्सरी, अपने पार्टनर को गिफ्ट देकर खुश करने में युवा बिलकुल पीछे नहीं रहते हैं।

वैलेंटाइन डे पर तो खासकर गुलाब के फूलों की खूब बिक्री होती है। युवा अपने पार्टनर पर कितना खर्च करते हैं, इस बारे में जानने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया।

ये सर्वे डिजीटल मार्केट आउटलुक ने करवाया था जिसमें दुनियाभर के पार्टनर पर कितना खर्च करते है पर रिसर्च की गई थी। इस सर्वे में यूएस ने बाजी मारी।

सर्वे के मुताबिक यूएस के लोग अपने पार्टनर पर खर्च करते हैं। अमेरिका में 26.4% युवा मानते हैं कि अपने साथी पर पैसे खर्च करने से उन्‍हें एक-दूसरे के साथ क्‍वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलता है। ये शॉपिंग, डेटिंग और गिफ्टस आदि पर किए हुए खर्चे होते हैं।

पार्टनर पर खर्च करने में दूसरे नंबर है यूके। सर्वे में सामने आया है कि यूके के 20.8% युवा अपने पार्टनर की खुशी के लिए सबसे ज्‍यादा पैसे खर्च करते हैं। तीसरे नंबर पर जर्मनी के युवा हैं जो मानते हैं कि पार्टनर पर पैसे खर्च करने से उनका रिश्‍ता मजबूत होता है। 17% जर्मनी के युवा अपने पार्टनर पर दिल खोल कर पैसे खर्च करते हैं।

दूसरे देशों की बात करें तो इस लिस्‍ट में 16.9% डेनमार्क के लोग अपने पार्टनर पर पैसा खर्च करना पंसद करते हैं। अर्जेंटीना में ये आंकडा 16.8% है तो वहीं टर्की के युवा 15.5% पर हैं। स्‍पेन 15% और फ्रांस 13.3% पर है। साथ ही सऊदी अरब के 5.1% और चीन के 11.1% युवा दिल खोलकर अपने पार्टनर पर पैसा खर्च करते हैं।

इस सर्वे में हिस्‍सा लेने वाले लोगों ने माना है कि अपने पार्टनर पर खर्च करने से उनका रिश्‍ता मजबूत होता है।

इस सर्वे के ज़रिए दुनियाभर के युवाओं की मानसिकता और सोच के बारे में भी पता चलता है।

Don't Miss! random posts ..