ENG | HINDI

ये 10 उपाय पुरुष को और ज्यादा आकर्षक बना सकते है !

पुरुष ज्यादा आकर्षक

पुरुष ज्यादा आकर्षक – महिलाओं की सुन्दरता पर सभी लोग बात करते है लेकिन कोई भी पुरुषों की खूबसूरती पर बात नहीं करता है।

ऐसे में हम बताने जा रहे है कुछ आसान उपाय पुरुषों के लिए जिससे वो पहले से ज्यादा आकर्षक लग सकते है।

आज के आधुनिक दौर में जहाँ हर इंसान को बेहतर से बेहतर लगना पड़ता है फिर चाहे इसका कारण क्लाइंट मीटिंग हो, या कोई प्रजेंटेशन देना हो या किसी स्पेशल से मिलना हो। खैर ये तो हुई किसी दूसरी वजह से आकर्षक दिखने की बात, लेकिन हम आपको बता दें कि अपने आपको  आकर्षक लगने पर हम गजब का कॉन्फिडेंट भी महसूस करते है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम पुरुषों के लिए कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे है, जिनको अपनाकर पुरुष ज्यादा आकर्षक लग सकता है –

पुरुष ज्यादा आकर्षक इस तरह से लग सकता है –

1 – ऑउटफिट का रखे खास ध्यान

कहते है कि बेहतर कपड़े इंसान को और भी ज्यादा बेहतर बनाते है इसलिए अपने ऑउटफिट का खास ध्यान रखे। समय के हिसाब से फेशन भी बदल रहा है इसलिए ट्रेंड के अनुसार ही कपड़ो का चुनाव करना चाहिए। एक और खास बात कपड़ो को लेकर है की माहौल के हिसाब से कपडे पहनने चाहिए जैसे कि पार्टी के हिसाब से सूट, वहीं अगर घूमने जा रहे है तो जींस-टीशर्ट ज्यादा बेहतर होता है।

2 – चेहरा ही है हमारा आइना

हम जो भी है दुनिया के सामने वो हमारा चेहरा ही है जो लोगो को नज़र आता है इसलिए अपने चेहरे को रोज़ाना सुबह और शाम, माइल्ड फेस वाश से धोएं। इससे आपके रोम छिद्रों में जमी गन्दगी निकल जाती हैं और कील-मुहासों जैसी समस्याओं से भी राहत मिलती हैं।

3 – ट्रिमिंग का भी रखे खास ध्यान

अगर आप क्लीन सेव चाहते हैं तो नियमित रूप से शेव करें। लेकिन अगर ट्रिम्ड बियर्ड भी हैं तो इससे भी छोटे-छोटे अंतराल में ट्रिम करते रहें। बिखरी हुई या जंगली दिखने वाली बियर्ड आपको प्रोफ़ेशनल लुक नहीं देती हैं।

4 – फेस पॉवडर है जरुरी

घर से बाहर निकलने पर, अधिकतर गर्मियों में चेहरा तैलीय हो जाता हैं। इसलिए घर से ही चेहरे पर कॉम्पैक्ट पावडर लगाकर निकलें।  यह चेहरे से पसीने और चिपचिपाहट को दूर रखता हैं।

5 – मैनीक्योर करना ना भूलें

चेहरे के साथ ही हाथों का ध्यान रखना भी जरुरी हैं। अपने नाखूनों को नियमित रूप से काटते रहें। काले या टूटे-फूटे नाख़ून भद्दे लगते हैं। साथ ही अपने हाथों को मैनीक्योर के इस्तेमाल से साफ़ और हेल्थी रखें।

6 – मोइश्चराइज़र का प्रयोग

सिर्फ चेहरे ही नहीं पूरी बॉडी पर मोइश्चराइज़र को लगाना चाहिए। हर रोज नहाने के बाद मोइश्चराइज़र लगाना आदत बना लें। यह त्वचा को कोमल बनाये रखता है। ध्यान रहे कि अच्छी कंपनी का और SPF वाले मोइश्चराइज़र का ही उपयोग करें।

7 – चेहरे को स्क्रब करना ना भूले

मेकअप करने से पहले, शेविंग करने से आकर्षक लुक मिलता हैं। शेविंग के कुछ देर बाद चेहरे को स्क्रब या फेसवॉश से साफ़ करें, जलन कम हो जाएगी।  इसके अलावा स्क्रब करने से डेड स्किन भी निकल जाती हैं और चेहरा ग्लो करने लगता हैं।

8 – परफ्यूम जरुर लगाये

आपके व्यक्तित्व में चार चाँद लगाने का काम करेगा परफ्यूम, इसलिए अच्छा सा परफ्यूम लगाना न भूले, लेकिन इस बात का ध्यान रखे की परफ्यूम की महक ज्यादा खतरनाक ना हो क्योंकि कई बार मार्केट में ऐसे परफ्यूम मिलते है जिसकी खुश्बू से सर दर्द हो जाता है इसलिए अच्छी कम्पनी का ब्रांडेड परफ्यूम ही लगाए।

9 – होठों का रखे खास ध्यान

होठों की सुंदरता हमारे चेहरे पर चार चाँद लगा देती है इसलिए होंठो का ध्यान रखे, वहीं होंठो का आकर्षक दिखना भी बेहद जरुरी हैं। काले होठ और होठों का फटना बहुत आम समस्या हैं। यह आपके पूरे लुक को खराब कर देता हैं। इसलिए होठों के लिए अच्छे लिप बाम का प्रयोग करें।

10 – माउथ फ्रेशनर है जरुरी

अगर आपके मुँह से बदबू आएगी तो कोई भी आपके पास आने से घबराएगा। खासकर पुरुषों में सिगरेट और तम्बाकू सेवन की आदत होती हैं जिससे उसकी बदबू भी मुँह से आती है। इसके अलावा चाय और कॉफी के अधिक सेवन से भी दांत की चमक खो जाती हैं। इस स्थिति से बचने के लिए किसी अच्छे टूथपेस्ट का इस्तेमाल करे। माउथ फ्रेशनर का भी सही इस्तेमाल कर सकते है।

इन उपायों से पुरुष ज्यादा आकर्षक लग सकता है, अपने आप में एक विस्वास पैदा कर सकते है और पार्टियों की जान बन सकते है।

Don't Miss! random posts ..