ENG | HINDI

कहाँ से आते हैं KBC के विजेताओं को देने के लिए करोड़ों रुपए, जानकर दंग रह जायेंगे आप !

KBC के विजेताओं को

KBC के विजेताओं को – टीवी इंडस्ट्री का सबसे पॉपुलर शो रहा है कौन बनेगा करोड़पति.

ये एक ऐसा रियलिटी शो है जिसे लोग ना सिर्फ देखना पसंद करते हैं बल्कि इसमें पार्टिसिपेट करना भी अपनी किस्मत समझते हैं. वैसे तो TV चैनल्स पर कई तरह के रियलिटी शोज आते रहते हैं लेकिन आज तक KBC का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. KBC ने देश के सभी वर्ग के लोगों में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाबी हासिल की.

गौरतलब है कि KBC का नौवां सीजन अभी ख़त्म हुआ और हर सीजन की तरह इस सीजन को भी अमिताभ बच्चन ही होस्ट कर रहे थे. KBC की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस शो ने हर तबके के परिवार के लोगों को अपने सपनों को पूरा करने का एक जबरदस्त प्लेटफार्म देने का काम किया है. तभी तो आज ये शो सबसे ज्यादा पॉपुलर हो पाया है.

KBC के विजेताओं को कहां से दिए जाते हैं पैसे ?

KBC के शो में व्यक्ति अपनी प्रतिभा के द्वारा लाखों करोड़ों रुपए 1 दिन में कमा लेता है. अब तक इस शो में कई लोगों को करोड़ों रुपए दिए जा चुके हैं. ऐसे में हममें से कई लोगों के जहन में ये सवाल उठता होगा कि आखिर इतने पैसे कहां से आते हैं ? शो में पार्टिसिपेट करने वाले लोगों को जीतने के बाद इतनी बड़ी रकम कहां से दी जाती है ?

KBC के विजेताओं को यहां से दिए जाते हैं पैसे

अगर आपके मन में भी ये सवाल आता है कि KBC के विजेताओं को करोड़ों रुपए कहां से दिए जाते हैं तो हम आपके सवाल का जवाब लेकर आए हैं.

ये पैसे कहीं और से नहीं बल्कि Sony TV पर KBC शो के दौरान जो विज्ञापन चलते हैं उसी विज्ञापन से मिलने वाले रकम से विजेताओं को पैसे दिए जाते हैं.

गौरतलब है कि चैनलों पर जो विज्ञापन चलते हैं उनके प्रति सेकंड की कीमत 2000 से लेकर 5000 तक रहती है.

बता दें कि टीआरपी के मामले में कौन बनेगा करोड़पति दूसरे टीवी शोज के मुकाबले काफी आगे होता है. ऐसे में इस शो को ज्यादा विज्ञापन मिलते हैं और पैसे भी अधिक मिलते हैं. जिस कारण KBC के विजेताओं को करोड़ों रुपए देना चैनल के लिए कोई बड़ी बात नहीं होती.

Don't Miss! random posts ..