ENG | HINDI

सचिन धोनी और विराट कमाते हैं करोड़ों – जानिए कितना करते हैं खर्च !

क्रिकेटर पैसा कहाँ खर्च करते है

क्रिकेटर पैसा कहाँ खर्च करते है – इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि क्रिकेट पैसों का खेल है.

वनडे टेस्ट और IPL से तो क्रिकेटर पैसा कमाते हैं ही लेकिन साथ हीं विज्ञापन और बिजनेस से भी जमकर कमाते हैं.

सचिन, धोनी और विराट जैसे स्टार खिलाड़ी करोड़पति हैं. लेकिन क्या आपने सोचा है कि इतनी बड़ी हस्ती, जो इतना पैसा कमाते हैं, वो अपना यह पैसा आखिर खर्च कहां करते हैं?

क्रिकेटर पैसा कहाँ खर्च करते है –

विराट कोहली

भारत की टीम के कप्तान विराट कोहली कारों के बेहद शौकीन हैं. उनके पास कई तरह की महंगी कारों का कलेक्शन मौजूद है. कुछ दिनों पहले हीं विराट ने ऑडी R8 V10 खरीदा है. साथ हीं विराट के पास 4 लग्जरी कारें भी हैं. विराट एक बेहतर क्रिकेटर होने के साथ, एक बेहतरीन बिजनेसमैन भी हैं. सपनों की नगरी मुंबई में 34 करोड़ रुपए का एक लक्जरी घर भी विराट के पास है. विराट की कमाई की बात करें तो 24.9 मिलियन है.

महेंद्र सिंह धोनी

सबसे सफलतम क्रिकेटरों में एक महेंद्र सिंह धोनी का नाम विश्व में सबसे ज्यादा कमाने वाले क्रिकेटर में जानी जाती है. माही बाइक के बेहद शौकीन हैं. इसलिए वो अपना सबसे ज्यादा पैसा बाइक खरीदने में लगाते हैं. माही के पास 5 करोड रुपए की फेरारी 599 GTO है. विराट की तरह धोनी ने भी विश्वास को भी अपना कमाई का जरिया बनाया है. धोनी की कुल कमाई 28.7 मिलियन है.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान के रूप में जाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने फुटबॉल टीम खरीदी है. और IPl से भी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं सचिन. फॉर्ब्स के अनुसार सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ करीब 12 करोड़ डॉलर है. पूर्व क्रिकेटर सचिन लगभग 115 मिलियन के मालिक हैं. सचिन के पास फेरारी 360 मेडोना, निसान GT-R, BMW जैसी महंगी कारों का कलेक्शन है. और साथ हीं सचिन घड़ियों के भी बेहद शौकीन हैं. इतना हीं नहीं विज्ञापन की दुनिया में भी सचिन भरपूर कमाई कर रहे हैं.

युवराज सिंह

भारतीय टीम के सबसे दमदार बल्लेबाज के पास 5 करोड़ रुपए की कीमत वाली लोम्बार्गिनी Murcielago है. युवी ने हाल हीं में कपड़ों का एक ब्रॉड लॉन्च किया. इतना ही नहीं युवराज चैरिटी भी करने में काफी आगे रहते हैं. विज्ञापन से भी युवराज खूब कमाई करते हैं.

क्रिकेटर पैसा कहाँ खर्च करते है – ये ऐसी शख्सियत हैं, जिनके चाहने वाले ना सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पूरी दुनिया में हैं. अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ ये अच्छे अभिनेता, एक अच्छे बिज़नेसमैन और इन सबसे बढ़कर बेहद ही अच्छे व्यक्तित्व के इंसान भी हैं.