ENG | HINDI

रंगों को लेकर आपकी पसंद खोलती है आपकी पर्सनालिटी के कईं राज़ !

रंग बताता है पर्सनालिटी

रंग बताता है पर्सनालिटी – हर किसी की अपनी अलग पसंद होती है, चाहे बात खाने की हो, कपड़ों के सलेक्शन की हो, घूमने-फिरने की जगह की हो या फिर रंगों की हो। हर व्यक्ति की पसंद एक-दूसरे से भिन्न होती है।

अगर मै आपसे पूछूं कि आपको फलां ड्रेस या फलां कलर कैसा लग रहा है तो हो सकता है आप कहे कि एकदम बेकार, लेकिन मुमकिन है कि मुझे या किसी और को वो बहुत पसंद हो।

सबकी च्वॉइस अलग होती है ये तो सभी को पता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि रंगों को लेकर किसी व्यक्ति की पसंद-नापसंद जानकर आप बड़ी ही आसानी से उसे व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं।

आपको कौन सा रंग पसंद है ये आपकी पर्सनालिटी के बारे में काफी कुछ बता सकता है।

आइए जानते हैं कैसे रंग बताता है पर्सनालिटी –

गुलाबी रंग-

वैसे तो गुलाबी कलर को लड़कियों का फेवरेट कलर कहा जाता है लेकिन कुछ लड़कों को भी ये कलर खास भाता है। अगर बात की जाएं, गुलाबी रंग को पसंद करने वाले लोगों के नेचर की, तो ऐसे लोग बहुत ही सॉफ्ट हार्टेड होते हैं। इनके दिल में जो होता है,वही ज़ुबान पर भी होता है। ऐसे लोगों को अपने ख्यालों की दुनिया में रहना बहुत पसंद होता है।

लाल रंग-

लाल रंग को इश्क का रंग कहा जाता है, इसमे तो कोई दोराय नहीं है। जिन लोगों का पसंदीदा रंग लाल होता है, उनकी खूबियों की अगर बात करें तो ऐसे लोग बहुत ही रोमांटिक और दिल के साफ होते हैं लेकिन इन्हे गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है।

रंग बताता है पर्सनालिटी

नीला रंग-

जिन लोगों को नीला रंग पसंद होता है वो अपने अंदर असीम गहराई को समेटे हुए होते हैं ऐसे लोगों का दिल बहुत साफ होता है लेकिन ये अपनी परेशानी जल्दी किसी के साथ नहीं बांटते हैं। इनके अंदर सबको प्यार देने की भावना होती है।

रंग बताता है पर्सनालिटी

हरा रंग-

जिन लोगों का फेवरेट कलर ग्रीन होता है, ऐसे लोगों को इस बात का बहुत ख्याल रहता है कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं। ये किसी के भी ओपिनियन से जल्दी प्रभावित हो जाते हैं।

रंग बताता है पर्सनालिटी

पीला रंग-

आपको शायद जानकर हैरानी होगी लेकिन ऐसे लोग बहुत ही कम होते हैं जिन्हे पीला कलर पसंद हो। जिन्हे पीला रंग अच्छा लगता है ऐसे लोग बहुत ही खुशमिजाज होते हैं। ये अपनी लाइफ में किसी भी बात को लेकर ज़्यादा परेशान नहीं होते हैं और बस फ्लो के साथ बहते चले जाते हैं।

रंग बताता है पर्सनालिटी

काला रंग-

काला रंग वैसे तो काफी लोगों को पसंद होता है। जिन लोगों का फेवरेट कलर ब्लैक होता है वो लोग अपनी बात पर अडिग रहते हैं और गुस्सैल होते हैं। ये लोग छोटी सी बात पर जल्दी चिढ़ जाते हैं।

रंग बताता है पर्सनालिटी

सफेद रंग-

सफेद रंग जिस तरह शान्ति और सादगी का प्रतीक होता है उसी तरह जिन लोगों को सफेद रंग पसंद होता है वो लोग भी बहुत सीधे सादे और साफ दिल वाले होते हैं। इन्हे ऊपरी दिखावा पसंद नहीं होता। ये बस अपने काम से मतलब रखते हैं।

रंग बताता है पर्सनालिटी

इस तरह से रंग बताता है पर्सनालिटी – तो बस अगर आपको किसी के बारे में कुछ खास बातें जाननी हो, बस उससे उसका फेवरेट कलर पूछ लीजिए और जान जाइए उसके बारे में वो बातें, जो शायद किसी को नहीं पता।

Don't Miss! random posts ..